एक तरफ़ भारत मूलभत सुविधाओं के कारण कोविड से लोग तोड़ रहे दम, दूसरी तरफ IPL में बहाया जा रहा पैसा

  • 27 Apr 2021
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

भारत में लगातार कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है। एक तरफ़ लोग ऑक्सीजन और अन्य मूलभूत सुविधाओं की कमी से दम तोड़ रहे हैं दूसरी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का नाच मैदान में चल रहा है। जिस पर ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों के खिलाड़ियों ने सवाल खड़ा किए हैं। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने लीग बीच में छोड़ दी है जबकि बीसीसीआई ने कहा है कि खेल जारी रहेगा।

दिल्ली कैपिटल्स के अश्विन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को मैच जीतने के बाद ट्वीट किया, ‘मैं कल से इस सत्र के आईपीएल से ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार कोरोना महामारी से लड़ रहा है और इस कठिन समय में उसे मेरी मदद की जरूरत है।

राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने भारत में कोरोना मामलों के बढ़ने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका के चलते आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया और दावा किया कि ऑस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर यह फैसला ले सकते हैं। टाये ने कहा कि उनके गृहनगर पर्थ में भारत से जाने वालों के पृथकवास (आइसोलेशन) के बढ़ते मामलों के कारण उन्होंने यह फैसला लिया। टाये ने रॉयल्स के लिए अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के केन रिचर्डसन और एडम जाम्पा ने भी निजी कारणों से लीग छोड़ने का फैसला किया। यहां ये बात गौर करने वाली है कि आईपीएल के मैच नौ शहरों में दर्शकों के बिना खेले जा रहे हैं। लेकिन जिस तरह से देश के कोरोना को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच आईपीएल खेल पर कई सवाल खड़ा किए जा रहे हैं।