हमीरपुरः सिद्व पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर में बाहरी राज्यों से आ रहे श्रद्वालुओं की बिना मास्क के एंट्री पर रोक

  • 11 Apr 2021
  • Reporter: जसबीर कुमार, हमीरपुर

हमीरपुर जिला में कोविड के बढते प्रकोप के चलते उतरी भारत के प्रसिद्व सिद्व पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर परिसर में बाहरी राज्यों से आ रहे श्रद्वालुओं की बिना मास्क के एंट्री पर पूर्णतया रोकलगा दी है। जिला प्रशासन के द्वारा सख्ती बरतते हुए कोविड 19 पर नियंत्रण पाने के लिए मंदिर न्यास और पुलिस प्रशासन को भी निर्देश जारी किए है कि कोविड गाइडलाइन का पालन मंदिर परिसर में सख्ती से करवाया जाए ताकि कोविड न फैल सके। बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास चेयरमैन एवं उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने बताया कि मेलों के आयोजन को बंद किया गया है और इसी के चलते बाबा बालक नाथ मंदिर में मंदिर में माथा टेकने के लिए समय निर्धारित किया गया है।

उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि आजकल कोरोना संक्रमण बहुत बढ़ गया है इसलिए श्रद्वालुओं को निर्धारित समय के दौरान ही मंदिर में प्रवेश करें और माथा टेके। उन्होंने कहा कि चैत्र मास होने के चलते पंजाब से बडी तादाद में श्रद्वालु बाबा के दरबार में पहुंच रहे है इसलिए एहतियात बरतना बहुत जरूरी हो गया है। उन्होंने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा कि कोविड पर नियंत्रण पाने के लिए मंदिर में कोविड प्रोटोकाल के तहत काम किया जाए और मंदिर में किसी भी श्रद्वालु की बिना मास्क के एंट्री न की जाए और सोशल डिस्टेसिंग को अपनाया जाए।

गौरतलब है कि यूं तो चैत्र मास मेलों को प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद पूर्णतया बंद कर दिया है लेकिन मंदिर में माथा टेकने के लिए समय निर्धारित किया है। इसी के चलते पंजाब, हरियाणा और बाकी प्रदेशों के श्रद्वालु बडी तादाद में मंदिर में पहुंच रहे हैं इसलिए जिला प्रशासन ने कोविड के खतरे से बचने के लिए एहतियातन बरतने के सख्त निर्देश जारी किए है।