विश्व की सबसे ऊंची चोटियों पर फतेह करने के लिए CM ने अमित नेगी और बलजीत कौर को दी बधाई

  • 09 Jun 2021

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज जिला किन्नौर के बटसेरी गांव के अमित नेगी को विश्व की सबसे ऊंची चौटी एवरेस्ट पर्वत और सोलन की बलजीत कौर को पुमोरी चोटी फतेह करने पर बधाई दी है। जयराम ठाकुर ने अमित नेगी को बधाई देते हुए कहा कि उनकी यह उपलब्धि प्रदेश के युवाओं को प्रेरित करने में सहायक सिद्ध होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने स्वयं शिमला में 19 मार्च, 2021 को अमित नेगी को राष्ट्रीय ध्वज भेंट किया था।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नेपाल में एवरेस्ट मैसिफ की सबसे कठिन चोटियों में से एक चोटी पुमोरी पर फतेह हासिल करने के लिए बलजीत कौर को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि बलजीत कौर जिला सोलन की निवासी हैं और एवरेस्ट मैसिफ अभियान की सभी चार चोटियों पर जीत हासिल करने के लिए गठित 12 सदस्यीय दल का हिस्सा थीं। इस दो माह लम्बे अभियान का लक्ष्य नुप्त्से व पुमोरी पर्वतों पर प्रथम भारतीय आरोहण करने के अतिरिक्त कठिनतम ल्होत्से और एवरेस्ट चोटियों पर आरोहण करना था।

मुख्यमंत्री ने बलजीत कौर के प्रयासों की सराहना करते हुए उनके सफल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि बलजीत कौर की यह उपलब्धि प्रदेश के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत साबित होगी।