श्रीनगरः नौगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, एक आतंकी ढ़ेर

  • 16 Jun 2021
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। यहां शहर में बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में नौगाम वागूरा में छिपे दो से तीन आतंकियों में से सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया गया है। सेना और सीआरपीएफ जवानों द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान वागूरा में इन आतंकियों की घेराबंदी की गई थी। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों की संख्या दो से तीन हो सकती है। आतंकी एक मकान में छिपे हैं। उन्हें सरेंडर कराने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन वह लगातार फायरिंग करते रहे।

आतंकी ठिकाने की घेराबंदी करने के बाद देर रात तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी रही। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को कई बार सरेंडर करने का मौका भी दिया लेकिन आतंकियों ने कोई जवाब न देते हुए गोलीबारी जारी रखी। आज सुबह तड़के सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। आतंकी के मारे जाने के बाद गोलीबारी फिलहाल रूक गई है। अभी तक मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों ने अन्य आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

बता दें कि पुलिस को मंगलवार की शाम को पता चला था कि था कि आतंकियों का एक दल किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए श्रीनगर में घुसने की फिराक में है। यह आतंकी लालचौक से करीब 12 किलोमीटर दूर वागूरा, नौगाम में देखे गए हैं। पुलिस ने उसी समय सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर उन्हें पकडने के लिए एक अभियान चलाया। रात करीब साढ़े ग्यारह बजे जब जवान वागूरा में घेराबंदी करते हुए आगे बढऩे लगे तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर गोली चला दी। जवानों ने भी खुद को बचाते हुए उन पर जवाबी फायर किया जिसके साथ ही वहां मुठभेड़ शुरू हो गई।