उपचुनाव और विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करेगी कांग्रेस, भाजपा की नीतियों से जनता त्रस्त: राठ़ौर

  • 09 Jun 2021
  • Reporter: पी. चंद

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश  सहप्रभारी संजय दत्त के शिमला पहुंचने के बाद कांग्रेस ने उपचुनाव औऱ 2022 के विधानसभा चुनावों को फतह करने के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। चार दिवसीय दौरे के दौरान दत्त पार्टी के नेताओं और जिलाध्यक्षों से फीडबैक लेंगे। उन्होंने आज पार्टी के विधायकों से मिलकर फीडबैक लिया जिस पर  कुलदीप राठौर ने कहा कि जनता भाजपा की नीतियों को समझ गयी है जिससे आने वाले समय मे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है।

सहप्रभारी बनने के बाद संजय दत्त शिमला आये है। अगले चार दिनों में कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षों से चर्चा की जाएगी। इनके आने का मुख्य लक्ष्य संगठन की गतिविधियों की जानकारी लेना है। कोविड के समय मे किये कामों का फीडबैक लेंगे।  राठौर ने बताया कि प्रदेश में मंडी, फतेहपुर ओर जुबल कोटखाई में उपचुनाव को लेकर चर्चा होगी। 2022 में विधानसभा के चुनाव भी होंगे जिसको लेकर रणनीति तैयार की जायेगी और हाई कमान को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

केंद्र औऱ प्रदेश में बीजेपी की सरकारों से लोग त्रस्त हैं। बीजेपी की सरकार कोविड, महंगाई, बेरोजगारी से निपटने में असमर्थ रही है। उपचुनावों औऱ आने वाले विधानसभा चुनावों  में कांग्रेस जीत का परचम लहरायेगी। वहीं, डलहौजी का नाम बदलने के सवाल पर राठौर ने कहा कि इस समय में सरकार की प्राथमिकता नाम बदलने के बजाय कोविड-19 होनी चाहिए। नाम बदलने से राजकीय कोष पर असर पड़ता है इसलिए सरकार को अपना पूरा ध्यान कोविड-19 में लगाना चाहिए।