हमीरपुर में लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार, पुलिस ने मामला दर्ज कर तेज की छानबीन

  • 09 Jun 2021
  • Reporter: जसबीर

हमीरपुर जिला में आजकल ऑनलाइन शॉपिंग में आए दिन लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं। अब गत दिवस को हमीरपुर का एक और युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया है। बीते सप्ताह हमीरपुर के एक युवक ने 17 हजार रुपये का भुगतान कर मोबाइल फोन मंगवाया था, लेकिन घर पर जब डिब्बा खोला तो उसमें प्याज निकले थे। तीसरे मामले में बड़सर में ढाई लाख रूपये के सीमेंट ब्लाक्स ऑनलाइन मंगवाने में भी ठगी हुई थी।

वहीं ताजा मामले में हमीरपुर के वार्ड नंबर 6 निवासी रोहित ठाकुर ने ऑनलाइन शॉपिंग कर 800 रुपये में तीन फुल बाजू कमीजें मंगवाई थीं। रोहित ने यह ऑर्डर 6 जून को दिया था, लेकिन गत दिवस जब एक कुरियर कंपनी ने उसे पार्सल दिया तो उसमें दो कमीजें निकली और वह भी फटी व पुरानी थीं। दोनों कमीजें काफी पुरानी और कॉलर फटे हुए थे। एक कमीज फुल बाजू और दूसरी आधी बाजू थी। जबकि ऑर्डर और पेमेंट तीन कमीजों की दी हुई थी।

रोहित कुमार ने कुरियर कंपनी के डिलीवरी करने वाले कर्मी से बात की तो उसने बताया कि उनका काम केवल माल पहुंचाना है। जहां से आपने ऑनलाइन शॉपिंग की है, माल की शिकायत के बारे में उनसे संपर्क करें। रोहित ठाकुर ने कहा कि वह इस बारे में पुलिस और कंज्यूमर फोरम में शिकायत करेंगे।

वहीं, एसपी हमीरपुर कार्तिकेन गोकुल चंद्रेन ने बताया कि पुलिस ने ऑनलाइन ठगी मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। ऑनलाइन माध्यम से लोगों वेबसाइट पर सामान मंगवाने के लिए पूरी तरह से पड़ताल करके ही पैसों को खर्च करना चाहिए। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए सचेत रहे और अनजान वेबसाइटों के माध्यम से कभी भी बैंक डिटेल या पैन डिटेल का सांझा न करें ताकि इस तरह ठगी से बचा जा सकें ।