कांगड़ा: रक्तदान करने वालों को रोटरी क्लब ने रुद्राक्ष का पौधा देकर किया सम्मानित

  • 14 Jun 2021
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

विश्व रक्दान दिवश के उपलक्ष पर रोटरी क्लब कांगड़ा ने टांडा मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक में रक्तदानियों को रुद्राक्ष का पौधा भेंट किया। ब्लड बैंक इंचार्ज डॉक्टर सौरभ शर्मा ने रक्तदानियों को सम्मान देने के लिए रोटरी के इस महान कार्य की सराहना की ओर कहा कि हर दिन को रक्तदान दिन समझना चाहिए क्योंकि एक इंसान का रक्त दूसरे की जिंदगी बचा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील करी की रक्तदान महादान है और लोगों को इसमें बढ़चढ़ कर अपना सहयोग करना चाहिए। 

रोटरी क्लब कांगड़ा के प्रधान सुनील डोगरा ने भी इस मौके पर रक्तदान किया और कहा कि रोटरी क्लब कांगड़ा की पर्यावर्ण संरक्षण मुहिम के तहत आज विश्व रक्तदान दिवश के उपलक्ष पर रख रक्तदानियों को रुद्राक्ष का पौधा भेंट स्वरूप दिया। उन्होंने कहा जो इंसान रक्तदान जैसा महादान करता है वो भगवान द्वारा बनाई हर चीज़ से प्यार करता होगा इसलिए आशा है कि वो इस रुद्राक्ष के पौधे की भी दिल से देखभाल करेंगे और यह पौधा बड़ा हो कर लोगों को ऑक्सीजन प्रदान करेगा। 

सुनील डोगरा ने बताया हर इंसान ओर संस्था को अपने आस पास ज्यादा से ज्यादा लोगों को समाज सेवा के लिए  प्रेरित ओर शिक्षित करने का काम करना चाहिए । हर नागरिक जागरूक ओर संवेदनशील होगा तो स्वतः ही देश का उत्थान होगा। उन्होंने कहा अपनी तरफ से जितना बन पाए उतना हर इंसान को देश सेवा में अपनी सहभागिता देनी चाहिए।