मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में आने वाले हर मरीज का हो रहा रेपिड एंटीजन टेस्ट

  • 08 Jun 2021
  • Reporter: जसबीर कुमार

कोविड माहमारी पर पूर्णतया काबू पाने के लिए हमीरपुर जिला में स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तरह से कमर कसते हुए काम करना शुरू कर दिया है। इसी के चलते हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में अब रोजाना ओपीडी के लिए आने वाले मरीजों की पर्ची बनाने से पूर्व ही रैपिड एटींजन टेस्ट लिया जा रहा है ताकि कोविड संक्रमण को रोका जा सके। बता दें कि हमीरपुर जिला में कोरोना के मामलों में कमी आने शुरू हुई है इसलिए स्वास्थ्य विभाग केस डिटेंकसन करने के लिए रेपिड एंटीजन टेस्ट लिए जा रहे हैं। 

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ रमेश चौहान ने बताया कि कोविड माहमारी के मामले कम होने के बाद अस्पताल प्रशासन ने निर्णय लिया है कि ओपीडी में आने वाले हर व्यक्ति की पहले रेपिड एंटीजन टेस्ट होगा ताकि कोविड बीमारी के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा। उन्होंने बताया कि ओपीडी में आजकल भारी भीड होने के चलते संक्रमण का खतरा बना हुआ था जिससे बचने के लिए पहले रेपिड टेस्ट करवाने के फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले कुछ दिनों से भारी तादाद में मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे थे और इस कारण भीड जमा हो रही थी । मेडिकल कॉलेज हमीरपुर प्रशासन के द्वारा कोविड संक्रमण से निपटने के लिए अब रैपिड एंटीजन टेस्ट प्रक्रिया को लागू किया है ।