टांडा अस्पताल से नर्सों को नोकरी से निकालना निंदनीय, सरकार इनकी सेवाएं जल्द करे बहाल: प्रेम कौशल

  • 09 Jun 2021
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

टांडा मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्सिंग पर नियुक्त की गई स्टाफ नर्सों को सेवा से हटाने के फैसले पर कांग्रेस ने हैराना जताई है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता प्रेम कौशल ने सरकार के इस फैसल पर खेद जताते हुए कहा कि कोविड काल में नाममात्र पारिश्रमिक के बदले भविष्य की उम्मीद में जिन नर्सों ने अपनी सेवाएं प्रदान की उनके साथ ऐसा सलूक सर्वथा निंदनीय और मानवीय सम्मवेदनायों के विपरीत है।

प्रेम कौशल ने कहा कि सरकार को नई नियुक्तियां करने से पूर्व आपातकालीन तथा आसाधरण परिस्थितियों में अपनी सेवाएं प्रदान करने बाली नर्सों को प्राथमिकता देनी चाहिए, सरकार की यूज़ एंड थ्रो बाली नीति न केवल अन्याय पूर्ण है अपितु इस तथ्य का भी आभास करबाती है कि सरकार और मशीनरी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह कार्य कर रही है जिसमें मानवीय मूल्यों और सम्वेदनायों के लिए कोई स्थान नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने सरकार से हटाई गई नर्सों की सेवाएं तुरन्त बहाल करने की मांग करते हुए रोटेशन के आधार पर टांडा मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत मेक शिफ्ट कोविड केअर सेंटरों में डयूटी लगाने की भी मांग की और कोरोना वॉर्रियर्स का शोषण करने अथवा उनको अपमानित करने के प्रति सरकार को बाज़ आने की सलाह दी।