शिमला: अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस शासित सरकारें कोरोना से लड़ने में रही फेल

  • 15 Jun 2021
  • Reporter: पी. चंद

हिमाचल प्रदेश भाजपा की मिशन रिपीट को लेकर शिमला में मंथन कर रही है। तीन दिन तक कोर कमेटी की बैठक में मिशन रिपीट 2021 को लेकर मंथन किया जाएगा। इस बैठक में भाग लेने पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी शिमला पहुंचे है। मीडिया से रूबरू अनुराग ठाकुर ने एक तरफ़ मोदी सरकार की नीतियों की तारीफ़ की तो दूसरी तरफ़ कांग्रेस पार्टी पर जमकर बरसे। अनुराग ठाकुर ने महंगाई, कोरोना और अनुच्छेद 370 पर खुलकर बात की।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पंजाब व राजस्थान सहित कांग्रेस शासित राज्यों में कोविड से लड़ने में सरकारें फेल रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री से उनके विधायक तक नहीं मिल पाते हैं इसलिए वहां कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह मची हुई है। पंजाब ने वेंटिलेटर कूड़ेदान में डाल दिए तो वहीं वैक्सीन निज़ी अस्पतालों को बेच दी। वहीं राजस्थान में वैक्सीन की बर्बादी की गई। केंद्र सरकार कोरोना से लड़ाई में लड़ रही है। पिछले साल जब कोरोना आया था उस वक़्त से स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ोतरी हुई है। भारत मे वैक्सीन बन भी रही है और देश के लोगों को लग भी रही है।

दिग्विजयसिंह सिंह के बयान पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता के लिए उसी तरह तड़प रही है जैसे " बिन पानी मीन" कांग्रेस के नेता पाकिस्तान के पत्रकारों की भाषा बोल रहे हैं। भाजपा सरकार ने अनुच्छेद 370 को हमेशा के लिए दफना दिया गया है। कांग्रेस यदि पाकिस्तान के पत्रकारों की भाषा बोल रही है तो ये देश के साथ गद्दारी है। महंगाई के मुद्दे को लेकर पूछने पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में आज से ज़्यादा महंगाई थी। पेट्रोल डीज़ल के रेट बाजार तय करता है। इसलिए आगे ये सस्ता होगा ये महंगा उसी पर निर्भर करता है।