Follow Us:

हमीरपुर: HRTC अधिकारियों ने अवैध रूप से सवारियों ले जा रही निजी वॉल्वो बस पकड़ी

हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश नंबर की एक निजी वॉल्वो बस को हमीरपुर बस अड्डे पर आधी रात को अवैध ट्रांसपोर्ट कार्य के आरोप में पकड़ा है ।…

जसबीर कुमार |

हिमाचल पथ परिवहन निगम डिपो के अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश नंबर की एक निजी वॉल्वो बस को हमीरपुर बस अड्डे पर आधी रात को अवैध ट्रांसपोर्ट कार्य के आरोप में पकड़ा है । बताया जा रहा है कि यह हमीरपुर के भाजपा के एक नेता की रहनुमाई में यह बस चल रही है। यह बस रोजाना जोगिंदर नगर से सुजानपुर होते हुए हमीरपुर बस स्टैंड पहुंचती थी। लेकिन निजी वॉल्वो बस ऑपरेटर ने परिवहन विभाग को इसके बारे में लिखित रूप से इसकी सूचना दी थी । जिसके चलते ही अब ये कार्रवाई की गई है।

वहीं, विभाग की ओर से अब तक कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से अवैध ट्रांसपोर्ट के कार्य से एचआरटीसी हमीरपुर को रोजाना हजारों रुपए की चपत लग रही थी। यह निजी वॉल्वो बस हमीरपुर बस स्टैंड 8:30 बजे शाम को दिल्ली रवाना होती थी इसके बाद रात को 9:00 बजे और 9:30 बजे एचआरटीसी की दो वॉल्वो बस दिल्ली के लिए रवाना होती थीं। लेकिन पिछले कुछ दिनों से एचआरटीसी की बसों में सवारी नहीं मिल रही थी और यह दोनों बसें घाटे में चल रही थी।

एचआरटीसी के ट्रैफिक मैनेजर अखिल अग्निहोत्री और आरटीओ विभाग के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे जब उन्होंने लाइसेंस मांगा तो लाइसेंस भी एक्सपायर हो चुका था और ना ही उनके पास कोई दस्तावेज थे। बस का रूट परमिट और अन्य दस्तावेज चालक मौके पर नहीं दिखा पाया, जिसके बाद निजी बस में सवार 18 यात्रियों को एचआरटीसी की वॉल्वो बस में भेजा गया ।

रात में मौके पर मौजूद एचआरटीसी हमीरपुर के अधिकारी ने बताया कि बस के पास दिल्ली का रूट परमिट नहीं था और ड्राइवर कोई भी कागजात नहीं दिखा पाया है। एचआरटीसी के उप मंडलीय प्रबंधक विवेक लखनपाल का कहना है कि रात के समय यूपी नंबर की वॉल्वो बस को बस अड्डे पर पकड़ा गया है और चालक के पास कागजात नहीं पाए गए हैं। ना ही रूट परमिट पाया गया है जिसके चलते आरटीओ हमीरपुर और पुलिस को शिकायत की गई है।