Follow Us:

पौंग डैम में डूबी युवती का नहीं लगा कोई सुराग, खराब मौसम के चलते रोकना पड़ा सर्च अभियान

मृत्युंजय पुरी |

फतेहपुर के सिहाल में पौंग झील में डूबी युवती की तलाश करने के लिए एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पानी में सर्च अभियान शुरू किया लेकिन एनडीआरएफ भी खाली हाथ रही। मौसम ने साथ नहीं दिया और जोरदार बारिश और तूफान के कारण सर्च अभियान को रोक दिया गया। हालांकि युवती के परिजन बारिश में भी घटनास्थल पर ही ठहर गए । उनको उम्मीद लगी रही कि उनकी बेटी सकुशल पानी से बाहर निकलेगी। घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हुआ। उनकी अश्रु से भरी आंखें बेटी को देखने के लिए तरसती रहीं। हालांकि घटनास्थल पर पुलिस का पहरा रहेगा।

एसडीएम फतेहपुर और तहसीलदार फतेहपुर भी घटनास्थल पर पहुंचे हुए थे। अब देखना यह है कि क्या पौंग झील का पानी युवती को स्वयं बाहर निकाल देता है या नहीं। अधिकतर बार यही देखा गया है कि पौंग झील का पानी 48 घण्टे के अंदर स्वयं ही पानी से किसी भी चीज को उगल देता है। एएसपी नूरपुर सुरिंदर शर्मा ने बताया कि बारिश व तूफान के कारण सर्च अभियान को रोका गया है। उन्होंने कहा कि गुरुवार सुबह फिर से एनडीआरएफ की टीम सर्च अभियान चलाएगी।

बता दें कि पौंग डैम में नाव पलटने से उसमें सवार 5 महिलाएं, एक बच्चा और एक युवती डूब गए। स्थानीय लोगों ने महिलाओं और बच्चों को तो रेस्क्यू कर लिया लेकिन युवती को नहीं बचा पाए।