Follow Us:

हॉल लॉज रेड प्रकरण: सुप्रीम कोर्ट में जवाब देने के लिए वीरभद्र को 4 हफ्ते का वक़्त

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हॉली लॉज रेड प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र  सिंह को जवाब देने के लिए 4 हफ्ते का वक़्त दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई की याचिका पर वीरभद्र को जवाब तलब किया है।

26 सितंबर 2015 को सीबीआई ने वीरभद्र सिंह के शिमला स्थित निजी आवास (हॉली लॉज) पर छापा मार था। छापे के दौरान वीरभद्र मुख्यमंत्री थे और उनकी बेटी की शादी हो रही थी। लेकिन, सीबीआई ने बिना राज्य-सरकार को बताए छापा मार दिया था। इस घटना को वीरभद्र सिंह हिमाचल हाईकोर्ट में ले गए थे, जहां से मामला दिल्ली हाईकोर्ट शिफ्ट हो गया। दिल्ली हाईकर्ट से फैसला आने के बाद सीबीआई ने मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपील की। उसी मामले में शीर्ष न्यायालय ने वीरभद्र सिंह को जवाब देने के लिए 4 हफ्ते का वक़्त किया है।

वीरभद्र सिंह पर आरोप है कि उन्होंने यूपीए सरकार में केंद्रीय इस्पात मंत्री रहते हुए आय से ज्यादा संपत्ति अर्जित की। गौरतलब है कि 2014 में हिमाचल बीजेपी ने तत्कालीन सीबीआई डायरेक्टर रंजीत सिन्हा को एक लेटर भेजा था, जिसमें वीरभद्र सिंह पर एक निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने के एवज में करोड़ों रुपये लेने के आरोप लगे थे।