Follow Us:

जंजैहली विवाद, लोगों ने मुंह पर काली पट्टी बांध निकाला मौन जलूस

नवनीत बत्ता |

जंजैहली में एसडीएम ऑफिस की मांग को लेकर आज 14वे दिन भी आंदोलन जारी रहा। महिलाओं और पुरूषों ने आज मुंह पर काली पट्टी बांध मौन जलूस निकाला। शांत रहकर मौन जुलूस की शक्ल में लोग पूरे बाजार में घूमे उसके बाद वह शांतिपूर्ण ढंग से एसडीएम ऑफिस के बाहर बैठ गए।

इस दौरान सभी आंदोलनकारियों की एक बैठक हुई जिसमें सराज संघर्ष समिति के अध्यक्ष नरेंद्र रेडी ने लोगों को बताया कि बीती शाम कमेटी के साथ आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह की बैठक हुई, जिसमें इस मामले को सुलझाने के लिए बीच का रास्ता निकालने के लिए कुछ सुझाव पारित किए।

जिसमें सभी की सहमति से यह निर्णय लिया गया कि थुनाग के पक्ष में की गई एसडीएम ऑफिस की अधिसूचना को तुरंत निरस्त किया जाए और एक नईं अधिसूचना जारी की जाए जिसके तहत एसडीएम ऑफिस का नाम एसडीएम ऑफिस सिराज हो, तथा एसडीएम ऑफिस 10 दिन जंजैहली, 10 दिन थुनाग, और 10 दिन बालीचौकी बैठे। जिस से क्षेत्रवाद की राजनीति पर विराम लग जाए और सभी क्षेत्र एकजुट होकर सिराज के विकास कार्यों को आगे बढ़ाने में सहयोग दे सके।

लोगों ने मांग की है कि मुख्य कार्यालय जंजैहली ही हो, अगर सरकार इस पक्ष को मद्देनजर रख कर तुरंत फैसला दे तो आंदोलन को बंद किये जाने की दृष्टि से देखा जा सकता है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए सिराज संघर्ष समिति का एक प्रतिनिधिमंडल कल सीएम जयराम ठाकुर से मिलने शिमला जाएगा।

अगर इस दौरान सरकार ने जनता के इस सामूहिक निर्णय को मौके पर ही मान लिया तो ठीक नहीं तो लोग फिर से 17 फरवरी से सड़कों पर अनिश्चितकाल के लिए उतर आएंगे।