Follow Us:

बीजेपी सरकार कर रही दलितों पर अत्याचार, लोकसभा चुनावों में मिलेगी सज़ा: सुक्खू

पी. चंद |

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस अभी से ही जीत के लिए पूरा जोर लगा रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग ने राजीव भवन में एक बैठक की, जिसमें आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा की गई। प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू की अगुवाई में हुई इस बैठक में तय किया गया कि चुनावों के दृष्टिगत कांग्रेस सभी चारों क्षेत्रों में बड़ा दलित सम्मेलन करेगा।

सुक्खू ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान सभी चारों लोकसभा क्षेत्रों में बड़े दलित सम्मेलन होंगे, जिसके जरिये बीजेपी सरकार द्वारा देश-प्रदेश के अनुसुचित जातियों की अनदेखी और उन पर किये जा रहे अत्याचार उजागर किये जाएंगे। केन्द्र की मोदी सरकार कांग्रेस द्वारा दलितों को दिए गए अधिकारों का हनन कर रही है और मात्र कांग्रेस ही इस समाज का भला कर सकती है।

वहीं, राष्ट्रीय सचिव एवं प्रभारी डॉक्टर एस.पी. सिंह ने कहा की केन्द्र की मोदी सरकार दलितों के विकास की योजनाओं के बजट को हर साल कम कर रही है और शीघ्र वे दलितों की तमाम योजनाओं को बन्द करने की फिराक में है। विभाग के प्रदेषाध्यक्ष सुरेश कुमार ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में विभाग मुख्य भूमिका निभाएगा और पार्टी की जीत को सुनिश्चित करने के लिए अथक मेहनत करेगा।