Follow Us:

जातीय भेदभाव मामला: स्कूल में पहुंची जांच टीम, बच्चों से की पूछताछ

गौरव |

कुल्लू के चेष्ठा स्कूल में जातीय भेदभाव मामले में गुरुवार को पुलिस की जांच टीम स्कूल में पहुंची। पुलिस जांच टीम ने बच्चों और अध्यापकों से पूछताछ की और अन्य तथ्य जुटाए। वहीं, दूसरी तरफ शिक्षा विभाग के निरीक्षण विंग के उप निदेश बलबंत सिंह ठाकुर ने भी अपनी टीम के साथ स्कूल का निरीक्षण किया और खामियों को जांचा।

इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की मनोचिकित्सक की टीम ने भी स्कूल पहुंचकर बच्चों की मनोदशा की जांच की। इस दौरान नायब तहसीलदार भुंतर भी निरीक्षण दल में शामिल रहे। उधर, एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि पुलिस जांच टीम ने स्कूल जाकर विस्तार से छानबीन की है। पुलिस जांच में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई अमल में लाएगी। फिलहाल, पुलिस आरोप के दायरे में आने वाले स्कूल प्रबंधन और पीड़ित छात्र-छात्राओं के जाति प्रमाण पत्रों की भी वैरीफिकेशन कर रही है।

SC-ST कमीशन दिल्ली ने तलब की मामले की रिपोर्ट

चेष्टा स्कूल में जातीय भेदभाव के मामले की संगीनता को देखते हुए इस मामले की रिपोर्ट एससी एसटी कमीशन दिल्ली ने रिपोर्ट तलब की है। जानकारी के अनुसार एससी एसटी कमीशन दिल्ली ने डीसी कुल्लू से इस पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।