Follow Us:

कांग्रेस खो चुकी अपना वजूद, पार्टी में वरिष्ठ नेताओं की हो रही अनदेखी: ख़ुशीराम बालनाहटा

पी.चंद |

कांग्रेस पार्टी में चल रही उथल पुथल पर भाजपा चिंतित नजर आ रही हैं. भाजपा इसके लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को जिम्मेदार मान रही हैं. कांग्रेस के विघटन का नेतृत्व सोनिया गांधी कर रही हैं ओर इसके सांझेदार प्रियंका ओर राहुल गांधी हैं. यह बात बीजेपी नेता ख़ुशी राम बालनाहटा ने शिमला में कहीं.

खुशीराम बालनाहटा ने कहा कांग्रेस का वजूद पूरे देश में मिट रहा है. राष्ट्रीय राजनीति में कांग्रेस की दुर्गति जगजाहिर है. देश के कई राज्यों में तो कांग्रेस की हैसियत मुख्य विपक्षी दल की भी नहीं रह गई है और जहां एक दो जगहों पर कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप में मौजूद है, वहां की जनता ने भी उसे विपक्ष की भूमिका से भी सेवानिवृत्ति देने का मन बना लिया हैराष्ट्रीय स्तर पर नेताओं की लंबी लिस्ट है जो कांग्रेस को हाथ जोड़कर अलविदा कह रहे हैं.

गुलाम नबी आजाद ही नहीं, हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले सभी नेताओं ने राहुल गांधी को अक्षम और चापलूसों से घिरा रहने वाला नेता बताया है. आज गुलाम नबी आजाद जैसे वरिष्ठ नेताओं को कांग्रेस पार्टी छोड़नी पड़ रही है यह कांग्रेस पार्टी की दयनीय स्थिति को दर्शाता है. कांग्रेस पार्टी के अंदर वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार किया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी के अंदर एकजुटता कहीं नहीं दिख रही. अपने ही नेता पार्टी पर विश्वास नहीं जता पा रहे हैं.