Follow Us:

आरोपी पूर्व SP DW नेगी और DGP मरढी की मुलाक़ात ने पकड़ी तूल

पी. चंद |

गुड़िया रेप मर्डर मामले से जुड़े सूरज की जेल में हत्या मामले में कैथू जेल में बंद पूर्व एसपी डी डब्ल्यू नेगी से डीजीपी एसआर मरढी की मुलाक़ात का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस मुलाक़ात को लेकर डीजीपी लगातार सवालों के घेरे में है कि आख़िरकार ऐसी क्या मजबूरी थी कि डीजीपी को अंडर ट्रायल चल रहे पूर्व एसपी से मिलने की जरूरत आन पड़ी। यहां तक मुलाकात के बाद तो ये भी बताया जा रहा है कि डीडब्ल्यू नेगी को कैथू से कंडा जेल में स्थानांतरित करने की तैयारी चल रही है।

हालांकि, इस मामले में पूर्व डीजीपी और डीजी जेल सोमेश गोयल ने कैथू जेल अधीक्षक को नोटिस भेजा था, जिसका जवाब जेल अधीक्षक ने मेल के माध्यम से डीजी को दे दिया है। जेल अधीक्षक ने जवाब में खुलासा किया है कि वे डीजीपी के आदेश को दरकिनार नहीं कर सकते थे। इसके अलावा अधीक्षक ने बताया कि इनकी मुलाकात जेल में नहीं, बल्कि अधीक्षक के कमरे में हुई थी। डीजीपी के साथ दो अफसर भी इस मुलाक़ात में शामिल रहे।

वहीं, डीजी सोमेश गोयल ने जेल अधीक्षक की रिपोर्ट संभाल कर रख ली है और आने वाले समय में प्रशासन में चल रही अंदरुनी जंग कई गड़े मुर्दे उखाड़ सकती है। ग़ौरतलब है कि डीजीपी एसआर मरढी अपने अफसरों को साथ 10 फरवरी को पुलिस लाइन कैथू का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान डीजीपी ने अपने ही विभाग के पूर्व एसपी डीडब्ल्यू नेगी से मुलाक़ात की। जब जेल अधीक्षक ने इस बारे में डीजी जेल को बताया तो उन्होंने अधीक्षक से जवाब मांगा था। अब अधीक्षक ने जवाब लिखित में भेज दिया है।

अब देखना ये होगा कि डीजी जेल सोमेश गोयल इस मामले में क्या कदम उठाते हैं। जाहिर है कि गुड़िया कांड में जेल में बंद पूर्व एसपी की मौजूदा डीजीपी से पर्सनल मुलाक़ात के कई माइने सामने आते हैं, जो कि डीजीपी को कटघरे में खड़ा करते नज़र आ रहे हैं। वहीं, डीजी सोमेश गोयल जो कि पूर्व डीजीपी थे उनके हटाए जाने पर पुलिस प्रशासन में बड़ा हल्ला हुआ था।