Follow Us:

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में इन नेताओं की लग सकती है लॉटरी

नवनीत बत्ता |

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी जल्द ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी का गठन करने जा रही है। इसी बीच ख़बर है कि हिमाचल से इस बार कौन वर्किंग कमेटी का सदस्य बनेगा।

ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू का नाम सबसे ऊपर चल रहा है, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह उन्हें लगातार हटाने में तुले हैं और दूसरी ओर राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ भी उनके संबंध अच्छे हैं। वहीं, जीएस बाली जैसे कद्दावर नेता का नाम भी सामने आ रहा है। क्योंकि उन्होंने अपने कार्यकाल में पार्टी को जबरदस्त तरीके से पहचान दिलाई है और हिमाचल से लेकर दिल्ली और बाकी राज्यों तक उनकी पहुंच है।

उधर, सूत्रों की मानें तो राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देश में बड़े बदलाव की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसे में देखना ये होगा कि इस बार कांग्रेस वर्किंग कमेटी में किन नए चेहरों को रखा जाता है। अब देखना ये होगा कि इन दो चेहरों में किसकी वर्किंग कमेटी में लॉटरी लगती है या फिर किसी भी नेता को नहीं चुना जाता। याद रहे कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी पार्टी के सारे अहम फैसले लेती है।

ग़ौरतलब है कि कांग्रेस ने 1 महीने पहले वर्किंग कमेटी भंग कर दी थी, जिसके बाद स्टीरिंग कमेटी बनाई गई थी। लेकिन अब एक बार फिर वर्किंग कमेटी का गठन होने जा रहा है, जिसे लेकर सदस्यों पर कवायद शुरू हो गयी है। इससे पहले कमेटी में सिर्फ धनी राम शांडिल ही डायरेक्ट सदस्य बने थे, जबकि आनंद शर्मा और आशा कुमारी को वर्च्यू के तहत रखा गया था।