Follow Us:

सुखविंदर सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री बनने पर विधायक RS बाली ने दी बधाई

विकास चौहान |

हिमाचल प्रदेश में राजनीति का एक अलग ही चेहरा देखने को मिला है. लंबे मंथन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री के नाम पर ठप्पा लगा, इसके साथ ही प्रदेश में सरकार गठन की प्रक्रिया के साथ मनोनित मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को हिमाचल का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही सुखविंदर सिंह सुक्खू को बधाईयों का तांता लगा हुआ है.

इसी कड़ी में नगरोटा बगवां से कांग्रेस विधायक रघुवीर सिंह बाली ने कहा कि हाईकमान ने नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री को जिम्मेदारी दी है, मुझे पार्टी के फैसले पर पूरा भरोसा है. मैं पूरे दिल से अपने मुख्यमंत्री के साथ खड़ा हूं और हम हिमाचल प्रदेश की जनता से किए गए हर वादे को पूरा करने के लिए मिलकर काम करेंगे। हिमाचल की जनता ने भाजपा को बाहर कर कांग्रेस को वोट दिया है क्योंकि वे उनके जुमलों से तंग आ चुके हैं.

बता दें कि राज्य में मुख्यमंत्री समेत कैबिनेट मंत्रियों की अधिकतम संख्या 12 हो सकती है. कैबिनेट का बाद में विस्तार किया जाएगा. केंद्रीय पर्यवेक्षकों-छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार शाम को विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद के लिए क्रमश: पार्टी की चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख रहे सुक्खू (58) और विपक्ष के नेता रहे अग्निहोत्री (60) के नामों की घोषणा की थी.