Follow Us:

स्पीकर बनने के बाद कुलदीप सिंह पठानिया का धन्यवाद संबोधन

|

मैं माननीय राज्यपाल हिमाचल प्रदेश श्री राजेन्द्र विश्वानाथ आर्लेकर जी का तपोवन स्थित धर्मशाला विधान सभा सचिवालय पधारने पर हार्दिक अभिनन्दन करता हूं तथा साथ ही चौदहवीं विधान सभा के लिए निर्वाचित माननीय सदस्यों को सदन में सम्बोधित करने के लिए कोटि -कोटि धन्यवाद करता हूं। राज्यपाल महोदय 9 दिसम्बर, 2022 को चुनाव आयोग की अधिकारिक अधिसूचना के साथ ही चौदहवीं विधान सभा के गठन का मार्ग प्रशस्त को चुका था ।

उन्होंने आगे कहा कि मैं इस अवसर पर श्री सुखविन्दर सिंह सुक्खू को हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री तथा सदन का नेता बनने पर तथा श्री जयराम ठाकुर जी को नेता प्रतिपक्ष तथा सदन के उपनेता बनने की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें देता हूं । मैं श्री मुकेश अग्निहोत्री जो को भी प्रदेश का प्रथम उप मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देता हूं । राज्यपाल महोदय चौदहवीं विधान सभा के लिए 23 माननीय सदस्य प्रथम बार चुन कर आये है जोकि सदन की संख्या का एक तिहाई बनता है। माननीय राज्यपाल महोदय इस सदन में श्री चन्द्र कुमार माननीय सदस्य जवाली विधान सभा उम्र में सबसे वरिष्ठ तथा श्री चेतन्य शर्मा माननीय सदस्य गगरेट निर्वाचन क्षेत्र सबसे युवा हैं। राज्यपाल महोदय माननीय सदस्य सर्वश्री जयराम ठाकुर, चन्द्र कुमार तथा हर्षवर्धन चौहान छठी -छठी बार इस सदन में निर्वाचित होकर आये है।

माननीय अध्यक्ष महोदय सदन लोकतन्त्र का सबसे पवित्र एवं विश्वसनीय मन्दिर है। सभी माननीय सदस्य इस सदन की गरिमा, उच्च परम्पराओं तथा मर्यादाओं से परिचित है । इस विधान सभा का गौरवमयी इतिहास रहा है। मैं इस अवसर पर आपको सभी माननीय सदस्यों की ओर से आश्वस्त करना चाहुंगा कि सभी इसकी गरिमा बनाये रखेंगे तथा नियमों की परिधि में रहकर मैं भी सत्रों का संचालन करूंगा। मैं पुन: चौदहवीं विधान सभा के नव निर्वाचित सदस्यों को सम्बोधित करने के लिए आपका हद्दय से आभार करता हूं ।