Follow Us:

जोशीमठ की घटना से हरकत में हिमाचल सरकार, आपदा प्रबंधन अधिकारियों संग CM की बैठक

|

उत्तराखंड के जोशीमठ की घटना के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार भी हरकत में आ गई है।मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज सचिवालय में आपदा प्रबंधन के अधिकारी और सभी जिलो के डीसी बैठक कर हिमाचल प्रदेश में इस तरह की घटनाओं की संभावनाओं को लेकर बैठक आयोजित की।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जोशीमठ जैसे घटना की संभावना नहीं है लेकिन फिर भी अधिकारियों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के सीकिंग और स्लाइडिंग वाले क्षेत्रों को लेकर डीसी से जानकारी ली गईं है लेकिन हिमाचल में फिलहाल जोशी मठ जैसी आपदा नजर नहीं आती है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि 18 जनवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हिमाचल में प्रवेश करेगी और लगभग 23 किलोमीटर राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के भीतर पैदल मार्च करेगें जिसमें प्रदेश कांग्रेस के कई नेता भी शामिल होंगे। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सभी सुरक्षा से संबंधित और अन्य व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि सीमेंट फैक्ट्री विवाद को सुलझाने के लिए उद्योग मंत्री की ड्यूटी लगा दी गई है। उद्योग मंत्री ट्रक ऑपरेटर और कंपनी के साथ बातचीत करेंगे और मामले को जल्द सुलझाने का सरकार प्रयास करेगी ताकि ट्रक ऑपरेटरों को भी नुकसान ना उठाना पड़े। इसके अलावा कांग्रेस ने जो गारंटी दी है उन सभी को कांग्रेस सरकार जल्द पूरा करेगी। OPS सरकार ने बहाल कर दी है और जल्द ही इसकी अधिसूचना भी जारी हो जाएगी।