Follow Us:

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को तहस-नहस करने में जुटे पीएम मोदी: कौल सिंह

|

मंडी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि हिदुस्तान के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को तहस-नहस करने में जुटे हुए हैं। वहीं पर संसद में आवाज उठाने वाले विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। यहां पत्रकारों से बात करते हुए कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि सरकार के खिलाफ बोलने वालों ईडी, सीबीआई जैसी एजेंसियों को लगा दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ षड्यंत्र के तहत मामला बनाया गया। क्योंकि वे संसद के अंदर और बाहर सरकार के खिलाफ बोलते हैं। कौल सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ गलत तरीके से मानहानि का मामला बनाया गया है। देश की न्यायिक प्रणाली पर कांग्रेस को पुरा विश्वास है और अदालत से न्याय मिलेगा।

कौल सिंह ने कहा कि अब इसी मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी ने भी केस दायर कर दिया है। जबकि एक ही मुद्दे पर दो मुकदमें नहीं चल सकते हैं। वहीं आनन-फानन में राहुल गांधी की सदस्यता रद कर दी गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 27 विपक्षी पार्टियों के साथ इसका विरोध किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के खिलाफ कोई भी कुछ नहीं बोल सकता है। वहीं दूसरी ओर बड़े पंूजीपतियों को मोदी सरकार का संरक्षण प्राप्त है। कौल सिंह ने कहा कि अडानी जो मोदी सरकार बनने से पहले दुनिया के अमीरों में 660वें नंबर पर था।

मोदी सरकार के आने के बाद वह नंबर वन कैसे बन गया । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कई विदेश दौरों में अडानी और अंबानी उनके साथ रहते थे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा कर देश को एकता के सूत्र में जोडऩे का प्रयास किया। वहीं पर संसद के अंदर और बाहर वे देश के ज्वलंत मुद्दों को उठाते रहे हैं। उनकी आवाज को दबाने के लिए मोदी सरकार ने यह षडय़ंत्र किया है। कांग्रेस ने देश भर में इसके खिलाफ सत्याग्रह किया है । उन्होंने कहा कि भाजपा में शामिल होने वालों के मामले दबा दिए जाते हैं।

राहुल गांधी मामले में सरकार का विरोध करने वालों को मोदी कहते हैं कि सारे भ्रष्टाचारी मेरे खिलाफ इक्कटठे हो गए हैं। उसी प्रकार 2014 में विदेशों में जाकर मोदी कहते रहे हैं कि बीते 70 सालों में देश में कुछ नहीं हुआ है। उन्होंने मांग की है कि हिडनबर्ग की रिपोर्ट पर जेपीसी का गठन कर जांच की जाए। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी, पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर, कांग्रेस प्रदेश महासचिव चेतराम ठाकुर, पवन ठाकुर, चंपा ठाकुर, नरेश चौहान और योगेश सैनी आदि मौजूद रहे।