Follow Us:

कांगड़ा: कल से पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप, कैबिनेट मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार ) RS बाली करेंगे उद्घाटन

|

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के बैजनाथ में बीड़ बिलिंग घाटी में 5 से 9 अप्रैल तक एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप होना है। प्रशासन और बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। प्रतियोगिता के लिए ऑब्जर्वर और अन्य स्टाफ बीड़ पंहुच गया है। प्रतियोगिता में 125 पैराग्लाइडर हिस्सा लेंगे।

बीड़ बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के निदेशक अनुराग शर्मा के मुताबिक एक्यूरेसी पैराग्लाइडिंग प्री-विश्व कप का शुभारंभ 5 अप्रैल को हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन एवं हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड के वाइस चेयरमैव आरएस बाली करेंगे तथा समापन समारोह 9 अप्रैल को होगा। समापन समारोह में 9 अप्रैल को मुख्यमंत्री सुक्खू मुख्य अतिथि होंगे। समारोह के दौरान शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। इस दौरान ऐरो और फ्लावर शो भी होंगे।

प्रतियोगिता के दौरान पायलटों की सुरक्षा के लिए पूरा इंतजाम किया जाएगा। आपात स्थिति से निपटने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान मनाली और उत्तराखंड में हेलिकॉप्टर स्टैंडबाई रहेंगे। सेना का हेलिकॉप्टर सुरक्षा की दृष्टि से पालमपुर में रहेगा। प्रतियोगिता के दौरान बीड़-बिलिंग घाटी नो फ्लाइंग जोन रहेगी।