Follow Us:

“झंडूता विधायक कटवाल देंगे राजनीतिक मंत्र”

पी. चंद |

जयपुर. डिजिटल बाल मेला द्वारा आयोजित और एल.आई.सी द्वारा प्रायोजित बच्चों की सरकार कैसी हो? अभियान के तहत 25 अप्रैल को ऑनलाइन सत्र का आयोजन किया जाएगा.

गूगल मीट द्वारा सुबह 10 बजे बच्चों से बतौर मुख्य अतिथि पूर्व प्रशासनिक अधिकारी और झंडूता विधायक जीतराम कटवाल संवाद करेंगे. इतना ही नहीं वह बच्चों को अपनी “कुशल प्रशासक से जन नेता की कहानी” बच्चों से साझा करेंगे.

इस सत्र के मुख्य अतिथि कटवाल हिमाचल प्रदेश में बतौर आई.ए.एस के पद से सेवानिवृत्त है. जीतराम ने प्रशानिक सेवा में एक लम्बा सफ़र तय किया है, इस सफ़र में वह एस.डी.एम, कलेक्टर,सचिव, उपसचिव जैसे कई पदों पर कार्यरत्त रह चुके है. सेवानिवृत्ति के बाद मुख्य अतिथि ने राजनीति का दमन थामा और जनता का उद्धार करने हेतु 2017 में पहली बार विधायक का चुनाव लड़ा.
गौरतलब है कि 25 अप्रैल को होने वाले इस ऑनलाइन सत्र में देश के कौने-कौने से बच्चे जुड़ेंगे और अपने हिस्से के सवाल मुख्य अतिथि से करेंगे. बता दें कि बच्चों की सरकार कैसी हो? अभियान के तहत ही 12 जून को हिमाचल प्रदेश विधानसभा में “बाल सत्र” का आयोजन किया जाएगा.
डिजिटल बाल मेला की फाउंडर जान्हवी शर्मा ने बताया कि विशेष बाल सत्र में देश भर से 68 बच्चे सम्मिलित होंगे, जिनका चुनाव बच्चों द्वारा सरकार को दिए गए सुझावों के आधार पर किया जाएगा. इन चुनाव प्रक्रिया का हिस्सा अपने-अपने क्षेत्रों विशेषज्ञ बनेंगे.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डिजिटल बाल मेला द्वारा 14 नवम्बर 2021 को राजस्थान विधानसभा बाल सत्र का भी किया गया था.