Follow Us:

विधानसभा में 12 जून को आयोजित होगा ‘बाल सत्र’: स्पीकर पठानिया

|

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधान सभा के माननीय अध्यक्ष श कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा में दिनांक 12 जून, 2023 को “बाल सत्र” का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस सत्र में कुल 68 बच्चे भाग ले सकेंगे तथा वे मुख्यमंत्री, स्पीकर, मंत्री , नेता प्रतिपक्ष तथा पक्ष व विपक्ष के विधायक की भूमिका भी निभायेंगे।

पठानिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा देश की दूसरी विधान सभा है जहां “बाल सत्र” का आयोजन किया जा रहा है। इससे पूर्व डिजिटल बाल मेला और एल.आई.सी द्वारा ही राजस्थान विधान सभा में वर्ष 2021 में “बाल सत्र” का आयोजन किया गया था।पठानिया ने कहा कि शिमला में आयोजित होने वाले विधान सभा बाल सत्र के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा पूरी दुनिया देखेगी और बच्चों में लोकतांत्रिक परंम्परा के बारे में जागरूकता बढ़ेगी। पठानिया ने देश व प्रदेश के सभी इच्छुक बच्चों से इस अभियान में बढ़-चढकर भाग लेने की अपील की है।

शिमला में आयोजित होने वाले इस बाल सत्र में देश के 68 बच्चों को दुनिया के सामने अपनी बात रखने का अवसर मिलेगा। इस बाल सत्र में बच्चों का चयन डिजिटल माध्यम से किया जायेगा। इस बाल सत्र का उद्देश्य वाल्यकाल से ही देश और प्रदेश के विकास के प्रति उन्हें जागरूक करना तथा उनमें सकारात्मक सोच को पैदा करना है। पठानिया ने कहा कि आज के बच्चे जिस तरह संसदीय प्रणाली की ओर आकर्षित हो रहे है इससे लोकतन्त्र की मजबूती को और बल मिलेगा।