Follow Us:

ऊना की सड़कों पर दौड़ रही लकड़ी की कार, युवाओं के बीच बनी आकर्षण का केंद्र

सुनील ठाकुर |

ऊना के एक युवा ने लकड़ी की विंटेज कार बनाई है। लकड़ी की यह कार कोई खिलौना नहीं बल्कि सड़क पर दौड़ने वाली असल की कार है। ऊना की सड़कों पर दौड़ती यह कार लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। जब ये कार ऊना शहर की सड़कों से गुजरी तो हर कोई इसे निहारता रह गया। सौरभ की बनाई बनाई इस लकड़ी की कार जब ऊना शहर की सड़कों से गुजरती है तो खासकर युवा वर्ग इसका दिवाना हो जाता है।

सागवान की लकड़ी से बनाई गई कार

ऊना शहर की सड़कों पर लकड़ी की कार देखकर एक घड़ी के लिए सभी लोगों की आंखे दंग रह गई हैं। सागवान की लकड़ी से तैयार की गई कार में मारुति 800 का इंजन लगा हुआ है। दो दिनों से इस कार को शहर की सड़क पर ट्रायल के तौर पर उतारा गया, जो कि सफल रहा।

कार में लगा है मारुति 800 का इंजन

बता दें कार को बनाने वाले और इस विंटेज कार के मालिक सौरव धीमान के पिता चमन लाल धीमान पिछले लंबे अरसे से फर्नीचर हाउस चला रहे है। अपने पिता के कारखाने में ही सौरभ ने कार की पूरी बॉडी को तैयार किया है। सौरभ ने बताया कि कार में चालक की सुविधा का विशेष ध्यान रखा गया है। इसमें मारुति 800 का इंजन है और इसकी स्पीड की सीमा 100 किलोमीटर प्रति घंटे के हिसाब से निर्धारित की गई है। इसे सागवान की लकड़ी से तैयार किया गया है जो कि वाटरप्रूफ है। जिसे बारिश और पानी से धुलने पर कोई फर्क नही पड़ेगा।

बॉडी को बनाने में इटालियन सीएनपी मशीन का प्रयोग

कार की बॉडी को बनाने में इटालियन सीएनपी मशीन का प्रयोग किया गया है। सौरव धीमान ने बताया कि वह अपनी एमबीए की पढ़ाई करने के लिए लंदन में गए थे, जहां पर उन्होंने इस तरह की कार को सड़कों पर देखा था, तब उनके जहन में भी यह आया था कि वह अपने शहर में इस तरह की कार तैयार करेंगे।