Follow Us:

गुड़िया मामला : पूर्व IG जैदी सहित आरोपी पुलिसकर्मियों के वॉयस सैंपल लेने की सुनवाई आज

पी. चंद |

बहुचर्चित गुड़िया गैंगरेप और मर्डर मामले से जुड़े सूरज लॉकअप हत्या प्रकरण में जेल में बंद पूर्व आईजी जहूर जैदी, पूर्व एसपी डीडब्लयू नेगी और पूर्व डीएसपी मनोज जोशी के वायस सैंपल लेने संबंधी सीबीआई की याचिका पर स्थानीय अदालत शुक्रवार को फैसला सुनाएगी।

इससे पहले 16 मार्च को हुई सुनवाई के दौरान जांच एजेंसी सीबीआई इन तीनों आरोपी पुलिस अधिकारियों की अभियोजन मंजूरी के दस्तावेज कोर्ट में पेश नहीं कर पाई थी। सीबीआई की तरफ से कहा गया था कि आईजी और डीएसपी की अभियोजन मंजूरी के दस्तावेज उनके कार्यालय में आ चुके हैं लेकिन पूर्व एसपी नेगी की अभियोजन मंजूरी के आर्डर की कॉपी भी जल्द मिलने वाली है।

कोर्ट ने सीबीआई को 23 मार्च को इन तीनों की अभियोजन मंजूरी के दस्तावेज अदालत में प्रस्तुत करने को कहा था। इसके बाद कोर्ट इनके वायस सेंपल लेने पर अपना फैसला सुनाएगी। कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान इसी मामले में गिरफतार छह पुलिस कर्मियों के वॉयस सेंपल लेने के लिए शिमला और चंडीगढ़ के स्थान निर्धारित किए थे और इस संबंध में सीबीआई से जवाब दायर करने को कहा था। अब आज सुनवाई के दौरान सीबीआई अपक्षा पक्ष रखेगी।

इस बीच न्यायिक हिरासत में चल रहे पूर्व एसपी नेगी की जमानत याचिका पर भी हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी है। सीबीआई ने नेगी को बीते वर्ष 16 नवंबर को गिरफ्तार किया था।