Follow Us:

मैच फिक्‍सिंग के आरोंप में ‘शमी’ को मिली क्‍लीन चिट, BCCI की कांन्‍ट्रैक्‍ट लिस्‍ट में शामिल

समाचार फर्स्ट |

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी के ऊपर लगे सभी आरोप झूठ निकले। बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई( एसीयू) ने शमी पर पत्‍नी द्वारा लगाए मैच फिक्‍सिंग के आरोंपो को गलत बताया। एसीयू ने शमी को क्‍लीन चिट देते हुए बीसीसीआई से कहा कि खिलाड़ी को कांन्‍ट्रैक्‍ट लिस्‍ट में शामिल किया जाए।

BCCI से शमी को मिली क्‍लीन चिट

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए एक अच्छी खबर आई है। लगातार अपनी पत्ती हसीन जहां के आरोपों का सामना कर रहे शमी के लिए ये राहत भरी खबर है। बीसीसीआई ने उन पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों का जांच कराई थी और जांच कमेटी ने ये जानकारी दी है कि उन पर लगे फिक्सिंग के आरोप सही नहीं हैं। बीसीसीआई की तरफ से क्लीन चिट मिलने के बाद अब शमी को बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध मिला जाएगा। उन्हें बी ग्रेड में रखा गया है और उन्हें इसके लिए तीन करोड़ रुपए मिलेंगे।

अब आईपीएल में भी खेलेंगे

शमी की पत्‍नी ने जब उनके ऊपर आरोप लगाए थे, तो ऐसे में उनके आईपीएल में खेलने को लेकर संशय हो गया था। शमी को आईपीएल नीलामी में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा था। दिल्‍ली की टीम बीसीसीआई के रुख का इंतजार कर रही थी। ऐसे में जब बोर्ड ने शमी को क्‍लीन चिट दे दी, तो दिल्‍ली की टीम ने भी शमी का टीम में स्‍वागत किया है। डेयरडेविल्‍स के सीईओ हेमंत दुआ ने ट्वीट कर कहा कि, ' यह जानकर खुशी हुई कि शमी निर्दोष साबित हुए। अब वह आईपीएल में खेल सकेंगे।'