Follow Us:

धर्मशाला के पारस बने HAS टॉपर, बिना कोचिंग हासिल किया मुकाम

बिट्टु सूर्यवंशी |

 2016 की हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा परीक्षा का रिजल्ट आयोग ने घोषित कर दिया है, जिसमें धर्मशाला के पारस अग्रवाल ने टॉप किया है। एचएएस टॉपर कोतवाली बाजार धर्मशाला के पारस अग्रवाल (30) ने साल 2014 में एचएएस अलाइड परीक्षा पास की। एचएएस टॉपर पारस अग्रवाल सरकारी नौकरी मिलने के बाद भी अपना लक्ष्य नहीं भूले और उन्होंने एचएएस में टॉप किया। पारस को सहकारी सभाएं विभाग धर्मशाला में बतौर असिस्टेंट रजिस्ट्रार नियुक्ति मिली है।

धर्मशाला में 'समाचार फर्स्ट' से बातचीत में पारस अग्रवाल ने कहा कि जब वह एलएलबी करने के बाद धर्मशाला कोर्ट में प्रेटिक्स कर रहे थे तो उन्हें प्रशासनिक सेवा में जाने का जनून सवार हुआ और उन्होंने इसकी तैयारी शुरू कर दी। इसके लिए उन्होंने कहीं भी कोचिंग नहीं ली, बल्कि अपनी मेहनत पर भरोसा जताते हुए परीक्षा की तैयारी के लिए पूरा समय दिया।

पारस ने दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई आधुनिक पब्लिक स्कूल धर्मशाला और जमा दो की पढ़ाई आर्मी पब्लिक स्कूल योल से की और 2010 में बीएएलएलबी ऑनर्स किया। परिणाम घोषित होने के बाद हिमाचल को 27 युवा अधिकारी मिले हैं। इनमें तीन को एचएएस, एक को जिला रोजगार अधिकारी, पांच को एचपीएस, छह को तहसीलदार, छह को बीडीओ और छह को ही कोषाधिकारी का पद दिया गया है।

लोक सेवा आयोग ने पर्सनेलिटी टेस्ट के लिए 70 उम्मीदवारों का चयन किया था। 15, 17, 19 और 22 मार्च को हुए पर्सनेलिटी टेस्ट के बाद आज आयोग हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा 2016 की मैरिट लिस्ट जारी की।

मैरिट सूची में धर्मशाला के पारस अग्रवाल पहले, सोलन के शशांक गुप्ता दूसरे और नालागढ़ के सोमिल गौतम तीसरे स्थान पर रहे। इन तीनों को एचएएस का पद प्राप्त हुआ है।