Follow Us:

कांगड़ा: पर्यटन मंत्री RS बाली से मिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ

|

कांगड़ा: आज अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के संयोजक सौरभ वैद की अध्यक्षता में महासंघ ने अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम एवं पर्यटन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह बाली जी तथा ज्वालामुखी के विधायक संजय रतन जी से मुलाकात की l इस दौरान नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर भी उपस्थित रहे । रघुवीर बाली ने कहा की कर्मचारियों की हर समस्या का समाधान करना सरकार की प्राथमिकता है ।

प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों की पेंशन बहाली की गई है और भविष्य में भी अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के बैनर तले जो भी समस्या सरकार के ध्यान में लाई जाएगी । हर समस्या का समाधान करने का प्रयास सरकार द्वारा हमेशा किया जाएगा । सौरभ वैद ने कहा कि प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर महासंघ के चुनाव करवाए जा रहे हैं । यह चुनाव सभी जिला के जिला संयोजक की देखरेख में हो रहे हैं उन्होंने कहा कि महासंघ के चुनाव पूरी तरह से लोकतांत्रिक तरीके से हो रहे हैं कर्मचारियों में भी इन चुनावों के प्रति उत्साह देखने को मिल रहा है ।

उन्होंने कहा कि एक ऐतिहासिक संख्या के साथ कर्मचारी ब्लॉक के चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं जो शायद महासंघ के शुरू के दौर के वक्त हुआ करता था । उन्होंने कहा कि महासंघ का गठन 20 नवंबर 1966 को हुआ था तब से लेकर महासंघ ने कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को सरकार के समक्ष रखकर सभी समस्याओं का समाधान करवाने का प्रयास किया है । वर्तमान समय में भी महासंघ का उद्देश्य यही है कि एक ऐसा संगठन तैयार हो जिस संगठन में हर कर्मचारी अपना विश्वास कर सके । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू जी ने प्रदेश के कर्मचारियों की पेंशन बहाल कर एक कर्मचारी हितेषी मुख्यमंत्री होने का प्रमाण दिया है । प्रदेश के कर्मचारी सुखविंदर सिंह सुक्खू व प्रदेश सरकार के हमेशा ऋणी रहेंगे ।

उन्होंने कहा कि भविष्य में महासंघ द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं को सरकार के समक्ष रखा जाएगा और सभी समस्याओं के समाधान के लिए निरंतर प्रयास किए जाएंगे । इस मौके पर जिला कांगड़ा के अध्यक्ष श्री राजेंद्र मन्हास, अंकुर शर्मा, रजनीश ठाकुर, संदेश, अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ टांडा इकाई के अध्यक्ष राजीव, कांगड़ा इकाई के अध्यक्ष मुनीष, संतोष पराशर, वीरेश भारती, अजय राणा, मनु शर्मा, रमेश पंजवार, पवन, मुनीश इत्यादि कर्मचारी उपस्थित रहे ।