Follow Us:

भारी बारिश में बाढ़ प्रभावितों से मिलने मंडी पहुंचे नेता प्रतिपक्ष जयराम

|

इस आपदा में हर संभव मदद करने के लिये केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आभार: जयराम ठाकुर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने फंसे हुए लोगों को एयर लिफ्ट करने का दिया है भरोसा: जयराम ठाकुर

मंडी: पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर भारी बारिश के बीच मण्डी पहुंचे और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान वह बाढ़ पीड़ितों से भी मिले और उन्हें हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया। उन्होंने बीजेपी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बाढ़ प्रभावितों की मदद करने निर्देश भी दिए। नेता प्रतिपक्ष मण्डी वार्ड, पड्डल वार्ड के पंचवक्त्र मंदिर, भगवाहन वार्ड के शिवा बावड़ी और विक्टोरिया पुल के आस पास हुए नुक़सानों का निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी प्राकृतिक त्रासदी है, जिससे प्रदेश में जन-धन की बहुत हानि हुई हैं। अकेले मंडी में सात बड़े पुल बह गये हैं। ज़्यादातर सड़कें बंद हैं और प्रदेश में कई जगह लोग अभी भी फँसे हैं, जिन्हें सुरक्षित निकालना हमारी प्राथमिकता है। नेता प्रतिपक्ष ने सभी प्रदेश वासियों से अपने घर में सुरक्षित रहने की अपील की। मण्डी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करने बाद वह अपने विधान सभा क्षेत्र सराज के थुनाग के लिए निकले। जहां देर रात तक उनके पहुंचने की संभावना है।

नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि पूरे मामले से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अवगत करवाया है। केंद्र सरकार ने एनडीआरएफ़ की टीमें भेजी हैं जो लोगों के राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं, आवश्यकता पड़ने पर और भी टीमें भेजी जाएंगी। अमित शाह ने हर संभव मदद का भरोसा दिया है। नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री ने मौसम सही होते ही लाहौल और स्पीति घाटी समेत दुर्गम स्थानों पर फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए सेना का चॉपर भेजने के लिए कहा है। नेता प्रतिपक्ष ने त्वरित और प्रभावी सहयोग प्रदान करने के किए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया।

इस मौके पर उनके साथ मण्डी विधायक अनिल शर्मा, सुंदरनगर विधायक राकेश जमवाल, बल्ह विधायक इंदर सिंह गांधी, नाचन विधायक विनोद कुमार, ज़िला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, मण्डी की मेयर दीपाली जसवाल, उप-मेयर वीरेंद्र भट्ट, सभी पार्षदों समेत भाजपा ज़िला अध्यक्ष रणवीर सेन व तमाम स्थानीय नेता और पदाधिकारी मौजूद थे। नेता प्रतिपक्ष ने विधायकों समेत सभी जन-प्रतिनिधियों को निर्देश दिया की वह बाढ़ प्रभावितों के संपर्क में रहें और उनकी हर संभव मदद करें।