Follow Us:

नाइजीरिया में फंसे हिमाचली युवकों को समुद्री लुटेरों ने दी जान से मारने की धमकी

समाचार फर्स्ट |

नाइजीरिया से समुद्री लुटेरों ने सुशील के घर में सेटेलाइट के जरिए फोन किया। लुटेरों ने परिजनों की सुशील से बात करवाई। बता दें कि नाइजीरिया में हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के तीन युवकों का समुद्री लुटेरों ने अपहरण कर लिया है। बदले में लुटेरों ने 11 मिलियन नायरा करेंसी (भारतीय रूपये-19 लाख 90 हजार 868) में फिरौती की मांग की है। सुशील के पिता रघुवीर धीमान ने बताया कि शनिवार शाम को फोन आया।

सुशील ने उनसे बताया कि अभी मैं ठीक हूं। ये लोग मुझे टॉर्चर कर रहे हैं क्योंकि मैं क्रू कैप्टन हूं। अपहरणकर्ता ने सुशील के भाई से बात कर सोमवार तक पैसा न देने पर उसे जान से मारने की चेतावनी दी है।

रघुवीर के पिता ने जताई चिंता

इसके बाद परिजनों ने युवकों की कंपनी के प्रमुख से बात की तो उन्होंने आश्वासन दिया कि वे जल्द ही तीनों को वापस ले आएंगे। रघुवीर के पिता ने बताया कि शाम को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सचिव का फोन आने के बाद वह निश्चिंत हो गए थे लेकिन लुटेरों का फोन आने पर उनकी चिंता और बढ़ गई है। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि जल्द ही कार्रवाई कर उनके बच्चों को सही सलामत घर पहुंचाया जाए।

31 जनवरी से बंधक बनाकर रखे हैं युवक

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के 3 बेटे जोकि मर्चैंट नेवी में काम के सिलसिले में 13 सालों से बाहर नौकरी करते थे, उनकी शिप को 31 जनवरी से नाइजीरिया में समुद्री लुटेरों द्वारा हाईजैक कर लिया गया है, जिसमें नगरोटा सूरियां की पंचायत सुकनाड़ा के सुशील कुमार, पालमपुर की सिहोटू पंचायत के मलोग गांव के अजय कुमार और नगरोटा बगवां के उसतेहड़ गांव के पंकज कुमार को बंदी बनाकर रखा गया है।