Follow Us:

हिमाचल में बाढ़ से हुए नुकसान की चिंता छोड़ कांग्रेस आपस में उलझी: त्रिलोक कपूर

|

प्रदेश में पिछले सप्ताह हुई बारिश और बाढ़ की क्षति से प्रदेश संभल नही पाया है और नुकसान से प्रभावित व पीडि़तों की चिंता छोड़ कांग्रेस आपस में ही उलझी हुई है। यह आरोप प्रदेश भाजपा महामंत्री त्रिलोक कपूर ने मंगलवार को धर्मशाला में प्रेसवार्ता के दौरान लगाए कपूर ने कहा कि सरकार के मंत्री ही एक-दूसरे पर आरोप लगाकर राजनीति करने में मशगूल हैं, आम जनता की परेशानी से उन्हें कोई लेना-देना नहीं आलम यह है कि 7 माह में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने डीजल पर 6 रुपये बढ़ाकर जनता पर बोझ लाद दिया है।

उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस सरकार की नीति और नीयत स्पष्ट हो गई है। कपूर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने मुख्यमंत्री से फोन पर चर्चा कर हरसंभव सहायता देने की बात कही थी । उन्होंने कहा कि आपदा की इस स्थिति में केंद्र सरकार ने बिना समय गवाएं प्रदेश की मदद की है। लेकिन कांग्रेस ने आभार व्यक्त करने की बजाए दोषारोपण शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल को 360 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी है, साथ ही एयरफोर्स के 2 एयरक्राफ्ट भी प्रदेश को राहत कार्यों हेतू भेजे हैं। इसके अतिरिक्त बरसात में राहत कार्यों के लिए 13 एनडीआरएफ टीमें भी हिमाचल को केंद्र की ओर से भेजी गई हैं। यही नहीं केंद्र की 15 सदस्यीय टीम भी प्रदेश के दौरे पर आ रही है, जो कि कुल्लू, मंडी, शिमला, लाहौल-स्पीति में नुकसान का जायजा लेगी।

यह टीम सदस्य 21 जुलाई को शिमला में अधिकारियों से बैठक करेंगे और अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौपेंगे। इस अवसर पर कांगड़ा के विधायक पवन काजल, जिलाध्यक्ष चंद्रभूषण नाग, पूर्व में प्रत्याशी रहे राकेश चौधरी, सचिन शर्मा व विश्वचक्षु पुरी मौजूद रहे।