Follow Us:

लाहौल स्पीति: विधायक रवि ठाकुर ने BRO ( सीमा सड़क संगठन ) के अधिकारियों को दिए निर्देश

डेस्क |

लाहौल स्पीति: विधायक रवि ठाकुर ने बीआरओ (  सीमा सड़क संगठन ) के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि लोसर-ग्रांफू-कोकसर मार्ग को अति शीघ्र बहाल करें। उन्होंने कहा कि स्पीति में मटर की फसल तैयार हो रही है । ऐसे में फसल को मंडियों तक पहुंचाने में।
लोसर ग्रांफू  बंद होने के कारण किसानों को दिक्कतें पेश आ रही है। इसके साथ ही पर्यटकों को भी रिकोंगपिओ होकर आना पड़ रहा है। स्पीति में पर्यटक की संख्या में इस वजह से गिरावट आई है। बीआरओ अगर जल्द खोल देगा तो पर्यटन उद्योग को काफी बल मिलेगा। स्पीति में काफी व्यापक स्तर पर पर्यटन उद्योग फैला हुआ है ।
लोगों की जीविका का आधार है। उन्होंने कहा कि आपदा के कारण स्पीति में सड़कें काफी बाधित हुई थी । प्रशासन को आदेश देने के सारे सड़के अब बहाल कर दी गई है । अब केवल लोसर ग्रांफू मार्ग ही बहाल होना शेष है। बीआरओ की मशीनरी रोड़ बहाल करने में लगी हुई है। अब कुछ ही किलोमीटर तक का मार्ग  शेष है।
विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि  लाहुल स्पीति जिले में आपदा से काफी नुकसान हुआ है। प्रदेश सरकार हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। नुकसान का आंकलन करने का कार्य प्रशासन कर रहा है। लोगों को मुआवजा भी दिया जा रहा हैं।