Follow Us:

लादरचा मेले को लेकर क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

|

लादरचा मेले 2023 के अधीन युवा सेवाएं एवम खेल विभाग और स्पोर्ट्स एंड कल्चरल क्लब के संयुक्त तत्वावधान से क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ बुधवार को क्रिकेट मैदान काजा में हुआ। इस अवसर पर आईटीबीपी के कमांडिंग ऑफिसर बसंत कुमार नोगल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने रिब्बन काट कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। पहला मैच जूनियर रंगरिक और चीचिम के बीच ने खेला गया। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि ने कहा कि खेलों से सेहत भी अच्छी रहती है और नशे से दूर रहने में मदद मिलती है। स्पीति जैसे दुर्गम क्षेत्र में खेलों के प्रति काफी उत्साह है।

इस प्रतियोगिता में अधिक से अधिक खिलाड़ियों को हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने साक्या स्पोर्ट्स एंड कल्चरल क्लब के सदस्यों का आयोजन के लिए विशेष आभार किया। इस क्रिकेट प्रतियोगिता में कुल 32 टीमें हिस्सा ले रही है। प्रतियोगिता की विजेता टीम को 1 लाख रुपए और ट्रॉफी के साथ सम्मानित किया जाएगा। वहीं उप विजेता टीम को 40 हजार रुपए और ट्रॉफी दी जाएगी। इसके साथ मैन ऑफ द सीरीज में 5000 रुपए, बेस्ट बैट्समैन 2500 रुपए और बेस्ट बॉलर रुपए का इनाम दिया जाएगा। इस अवसर पर एडीसी राहुल जैन, एसडीएम हर्ष अमरेंद्र नेगी, तहसीलदार भूमिका जैन,टीएसी सदस्य वीर भगत, छेवांग, सनी, केशंग रापचिक, साक्या क्लब के सदस्य मौजूद रहे।

मेले को लेकर बैठक का आयोजन

लादरचा मेला 2023 की तैयारियों को लेकर एडीसी राहुल जैन की अध्यक्षता में एडीसी कांफ्रेंस हाल में बैठक हुई। इस बैठक में लादरचा मेले की रूपरेखा पर चर्चा की। मेला 19 अगस्त से 21 अगस्त 2023 तक आयोजित किया जाएगा। इसमें तीन सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा । महिला मंडल, स्थानीय कलाकार, स्कूली बच्चे विशेष तौर से प्रस्तुति देंगे। इसके साथ ही मिस स्पीति 2023, मिस्टर स्पीति 2023 और वॉयस ऑफ स्पीति 2023 भी करवाया जाएगा। राज्य भर से कई स्वयं सहायता समूह यहां पर अपने उत्पादों के स्टाल लगाएंगे। मेले में स्पीति की विलुप्त हो रही वस्तुओं की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। एक दिन नशे के विरुद्ध जागरूक करते हुए साइकिल रैली आयोजित होगी जिसमें देश दुनिया के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। मेले के आयोजन को लेकर चार जोन में विभाजित किया गया है। इनमें हर जोन का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है । उनके साथ टीएसी सदस्य की तैनाती की है।