Follow Us:

SP ऊना की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते 5 पुलिसकर्मी किए सस्पेंड

नवनीत बत्ता |

ऊना के SP दिवाकर शर्मा ने रिश्वत लेने के आरोप में 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। एसपी की इस कार्रवाई से जिला पुलिस में हड़कंप मच गया है। जबकि स्थानीय लोग एसपी की इस कार्रवाई की सराहना कर रहे हैं। आरोपी पुलिस कर्मियों से रिश्वत की नकदी भी बरामद कर ली है। जानकारी के अनुसार SP दिवाकर शर्मा काफी दिनों से सादे कपड़ों में मुबारिकपुर में पुलिस नाके का निरीक्षण कर रहे थे।

एसपी दिवाकर बुधवार रात करीब 10 बजे मुबारिकपुर चौक पर पहुंच गए। जहां उन्होंने देखा कि पुलिस का कोई नाका नहीं लगा हुआ था काफी देर इंतजार करने के बाद करीब 10:40 पर पुलिस की एक टीम वहां पर आई और नाका लगा दिया।

एसपी पुलिसकर्मियों की गतिविधियों को देखते रहे इसी दौरान श्रद्धालुओं से भरी एक गाड़ी वहां पर आकर रुकी जिसकी पुलिसकर्मी जांच करने लगे तभी एक होमगार्ड जवान ने वाहन चालक से गाड़ी छोड़ने की ऐवज में ऱिश्वत मांगी।

SP ने तुरंत गाड़ी चालक को नीचे उतारा और उक्त होमगार्ड जवान से पूछताछ की। तब उन्होंने रिश्वत लेने का सच कबूल लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस कर्मी गाड़ियों को नाके से निकलने पर मोटी रकम लेते थे। एसपी ने ऱिश्वत लेने वाले पांचो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। एसपी दीवाकर शर्मा ने मामले की पुष्टि की है