Follow Us:

यहां दुकानदारों ने सरेआम मचाई लूट, ब्रांडेड कंपनी की देसी पैकिंग कर बेच रहे सामान

सुनील ठाकुर |

बिलासपुर का राज्यस्तरीय मेला समाप्त हो चुका है लेकिन अभी भी लुहणू  मैदान में दुकानें सजी हुई है। जहां काफी संख्या में खरीदार अभी पहुंच रहे हैं लेकिन, दुकानदारों के द्वारा यहां पर सरेआम लोगों को लूटा जा रहा है।

जी हां, हम बात कर रहे हैं खाने पीने की वस्तुओं की दुकानदारों ने बोर्ड तो बड़ी-बड़ी कंपनियों के लगा कर रखें लेकिन रेपर के अंदर देसी माल बेचा जा रहा है जिससे स्थानीय लोगों की सेहत के साथ बड़ा खेड़ा खिलवाड़ किया जा रहा है इन प्रोडक्टस पर न मेडअप डेट है और न ही कोई एक्सपायरी डेट है फिर भी मंहगें दामों पर ये प्रोडक्टस बेचे जा रहे हैं। लेकिन, शायद स्वास्थ्य विभाग को इससे कोई लेना-देना नहीं है।

लुहणू  मैदान में बड़े-बड़े आइसक्रीम के स्टॉल लगे हैं इन पर अमूल जैसी बड़ी कंपनियों के नाम लिखे हैं लेकिन, जब कोई आइस्क्रीम खरीदता हैं तो अंदर से देसी माल निकलता है। जब आइसक्रीम  विक्रेताओं से पूछा गया तो उनका कहना था कि इन पर डेट अंकित नहीं होती लेकिन दूध अमूल का प्रयोग किया जाता है। जल्द ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को इन डुप्लीकेट दुकानदारों पर शिकंजा कसना चाहिए ताकि उनके स्वास्थ्य के साथ-साथ उनकी जेब से हो रही लूट भी बंद हो सके।