Follow Us:

नशे के सौदागरों के खिलाफ और सख्ती से पेश आए सरकार: राठौर

desk |

बीते रोज हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर स्थित NIT से सामने सामने आए नशे के प्रकरण ने प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं. इसको लेकर जहां सरकार हरकत में है और कार्रवाई करने में जुटी है तो वहीं विपक्ष भी लगातार सरकार पर हमलावर है.

ऐसे में अब कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है और सरकार से मामले में और ज्यादा सख्ती से पेश आने की उम्मीद जताई है. इस दौरान उन्होंने नशे के व्यापार में संलिप्त बड़े सौदागरों को पकड़ने और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की थी सरकार से मांग की. इसके अलावा कुलदीप सिंह राठौड़ ने भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को भी जवाब दिया और पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा भी ठोका.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि बीते कुछ समय से जिस प्रकार से हिमाचल प्रदेश में नशे का कारोबार बढ़ रहा है यह बहुत गंभीर विषय है. एनआईटी के प्रकरण से अभिभावकों में भी चिन्ता बढ़ी है और जिस तरह से हॉस्टल में नशे का व्यापार चल रहा है वह बेहद चिंताजनक है.

वहीं कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि उन्हें ज्ञात हुआ है कि सरकार की ओर से कार्रवाई भी की गई है लेकिन उन्होंने कहा कि मामले में ज्यादा सख्ती से पेश आने की जरूरत है कुलदीप सिंह राठौर ने कहा की नशे के सौदागरों के खिलाफ साधारण कार्यवाही से काम नहीं चलेगा इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है.

वहीं कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि अगर कोई राजनेता भी इस तरह के कृत्यों में सम्मिलित पाया जाता है या नशे के सौदागर उनको शय देता है तो उसके खिलाफ भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. वहीं शिमला के आस पास भी नशे के बढ़ते व्यापार को लेकर AICC प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौड़ ने कहा कि शिमला में भी अगर इस तरह का मामला है तो वह इस बारे में पुलिस प्रशासन से बातचीत करेंगे. उन्होंने कहा कि नशे के व्यापार में बड़ी मछलियों को पकड़ने की जरूरत है और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

वहीं भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के बयान पर पलटवार करते हुए कुलदीप सिंह राठौड़ ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकार अपनी गारंटीयों को पूरा कर रही है बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में बड़ी प्राकृतिक आपदा आई जिसके चलते सब कुछ प्रभावित हुआ ऐसे में अब सरकार जल्द ही अपनी गारंटी को पूरा करेगी.

इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने आगामी पांच राज्यों में होने वाले चावन में कांग्रेस की जीत का दावा भी ठोका. AICC प्रवक्ता ने कहा कि आने वाले पांच राज्यों के चुनाव में भी कांग्रेस की स्थिति बेहद मजबूत है और चुनाव के बाद ज्यादातर राज्यों में कांग्रेस पार्टी ही सरकार बनाने जा रही है.

वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के स्वास्थ्य को लेकर AICC प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर पूरा प्रदेश स्थित है वह भी चिंतित हैं. उन्होंने कहा कि वे भगवान से प्रार्थना करेंगे की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह के सुक्खू जल्द से जल्द ठीक होकर उन्हें कम पर लौटे और अपने दायित्व का निर्वहन करें