Follow Us:

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक, 9 अप्रैल को करेंगे आंदोलन

पी. चंद |

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के विरोध में अभिभावकों का आक्रोश फूट पड़ा है। छात्र अभिभावक मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा ने कहा है कि प्राइवेट स्कूलों में भारी फीसों और अन्य लूट के खिलाफ 9 अप्रैल को डीसी ऑफिस शिमला के बाहर जोरदार प्रदर्शन होगा और डीसी शिमला को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस विरोध प्रदर्शन के माध्यम से प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंका जाएगा।

विजेंद्र मेहरा ने प्रदेश सरकार और शिक्षा विभाग पर प्राइवेट स्कूलों को खुली छूट देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि शिमला शहर में चल रहे प्राइवेट स्कूल छात्रों व अभिभावकों की खुली लूट कर रहे हैं। इनकी लूट में स्कूल टैक्सी संचालकों ने अपने रेट बढाकर आग में घी डालने का कार्य किया है। अभिभावक बुरी तरह परेशान हैं। इसके खिलाफ छात्र अभिभावक मंच ने आंदोलन खड़ा करने का निर्णय लिया है।

छात्र अभिभावक मंच ने अभिभावकों से इस आंदोलन में शामिल होने की अपील की है। विजेंद्र मेहरा ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन, विषय वस्तु और फीसों को संचालित करने के लिए रेगुलेटरी कमीशन बनाया जाए।

उन्होंने कहा है कि शिक्षा का अधिकार कानून 2006 सख्ती से लागू किया जाए। उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि शिक्षा के अधिकार कानून के तहत सरकारी स्कूलों की तर्ज पर प्राइवेट स्कूलों  में स्कूल मैनेजमेंट कमेटी का गठन किया जाए।