Follow Us:

हमीरपुर: NH पर 6 घंटे लगा जाम, तेज तूफान से सड़क पर गिरा पेड़

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश में जारी बेमौसमी बारिश अब लोगों के परेशानी का कारण बनने लगी है। एक ओर तेज आंधी-तूफान से किसानों की फसलें तबाह हो रही हैं, वहीं अब सड़कों पर भारी जाम लग रहा है। दरअसल, रविवार देर रात हुई तेज बारिश और तूफान से NH शिमला-धर्मशाला हमीरपुर के पास बाधित हो गया। यहां एक बड़ा पेड़ सड़क पर आ गिरा, जिसके चलते लगभग 6 घंटे जाम लगा रहा और सुबह करीब 10 बजे हाईवे को बहाल किया गया।

यह घटना रविवार रात 2 बजे की है, जब दोनों और से आवाज़ाही पूरी तरह बाधित हो गई। रोड बहाली में देरी का कारण प्रशासन के कटर औज़ार बताए जा रहे हैं। क्योंकि, प्रशासन ने यहां मशीनी उपकरण इस्तेमाल करने के बजाय सिंपल औज़ार इस्तेमाल किये, जिसके मार्ग बहाली में देरी हुई। जानकारी के मुताबिक, ये पेड़ हमीरपुर के पक्का भरोह के पास गिरा था।

यही नहीं, पेड़ ने अपने साथ बिजली के तारों की भी चपेट में ले लिया, जिससे बिजली के खंबें भी बाधित हुए और तारें भी टूट गई। इलाके में रविवार देर रात से बिजली गायब है और दोपहर तक इसकी बहाली नहीं हो पाई है। ग़ौरतलब है कि प्रदेश भर में पिछले 3 या 4 दिनों से मौसम लग़ातार बदल रहा है। कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ बारिश हो रही है तो कहीं तेज आंधी-तूफान ने लोगों को परेशान कर रख़ा है। हालांकि, इस बेमौसमी बारिश से गर्मी से जरूर राहत मिल रही है, लेकिन किसानों की इससे भारी नुक्सान भी झेलना पड़ रहा है।