Follow Us:

CM जयराम ठाकुर का दो दिवसीय सिरमौर दौरा तय, देंगे करोड़ों की सौगात

पी. चंद |

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जयराम ठाकुर 12 अप्रैल को सिरमौर के प्रवास पर आ रहे हैं। इस दो दिवसीय दौरे में मुख्यमंत्री सिरमौर जिले में लगभग 63 करोड़ की 11 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इस दौरान शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी और शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद वीरेन्द्र कश्यप और अन्य विधायक भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री के प्रवास के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।

विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सिरमौर जिला में 12 और 13 अप्रैल को कई शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान सीएम जयराम 12 अप्रैल को नाहन विधानसभा क्षेत्र और 13 अप्रैल को पांवटा साहिब के प्रवास पर होंगे। 12 अप्रैल को मुख्यमंत्री एशिया के एकमात्र सुकेती फॉसिल पार्क का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने बताया कि मारकंडा नदी के साथ के इलाके को मारकंडा वैली के नाम से पर्यटन के लिए विकसित किया जाना है, जिसका शिलान्यास मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा किया जाएगा।

डॉ. बिंदल ने बताया कि इसी कड़ी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कालाअंब में फायर स्टेशन भवन का भी शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नाहन नगर पालिका की 150वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम में भी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करने वाले है। इस 150 वर्षीय कार्यक्रम में नाहन की 18 ऐतिहासिक धरोहरों की भी प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके अलावा भी अन्य कई कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री शिरकत करेंगे।