Follow Us:

कुल्लू: पर्यटन सीजन को देखते हुए एयर इंडिया ने बढ़ाया फ्लाइट्स का किराया

कुमार जितेन |

पर्यटन सीज़न को देखते हुए एयर इंडिया ने कुल्लू-चंडीगढ़ और कुल्लू-दिल्ली फ्लाइट्स का किराया लगभग 40 फीसदी बढ़ा दिया है। फ्लाइट्स के किराये में बढ़ोतरी का ख़ासा असर पर्यटन सीज़न पर पड़ने वाला है औऱ कारोबारियों को भी कहना है कि इससे पर्यटकों में कमी होगी।

वहीं, चंडीगढ़-मनाली रोड में भी कई जगहों पर काम चल रहा है, जिसके चलते एयर इंडिया ने किराये में बढ़ोतरी की है ताकि ज्यादा मुनाफा कमाया जा सके। जानकारी के मुताबिक, पहले जहां कुल्लू-चंडीगढ़ के लिए 'पहले आओ, पहले पाओ' स्कीम के तहत शुरू की चार टिकटें 4 हजार में ख़रीदी जा सकती थीं वे अब बढ़कर 5700 हो गई है।

इसके अलावा बाकी टिकटों का किराया लगभग 14 हजार 600 तक पहुंच गया है। सीधे तौर पर यदि अब पर्यटकों दिल्ली-कुल्लू का हवाई सफर करना है तो लगभग 20 हजार रूपये खर्च होंगे। एयर इंडिया का ये डबल स्टेंडर्ड उन पर्यटकों को कुल्लू-मनाली की वादियों से दूर कर देता है जो सड़क मार्ग से यात्रा नहीं करना चाहते।

इस बात से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान स्कीम को भी धक्का जरूर पहुंचेगा। जिसमें उन्होंने कहा था कि चप्पल पहनने वाले व्यक्ति के लिए भी हवाई सफर को सस्ता किया जायेगा। फिलहाल अब सबकी नजर इस बात पर टिकी हुई है कि प्रदेश सरकार इस निर्णय पर क्या कदम उठाती है।