Follow Us:

नूरपुर हादसे के बाद जागा विभाग, कहा- SC के रूल्स पर चलेंगी सभी बसें

नवनीत बत्ता |

नूरपुर में हुए बस हादसे के कुछ दिन बाद ही जयराम सरकार रोड़ सेफ्टी के लिए काफी एक्टिव दिख रही है। हालांकि, ये तो कुछ समय बाद ही पता चलेगा कि रोड सेफ्टी को लेकर सरकार के वादे जमीनी स्तर पर लागू हो पाए या नहीं। लेकिन, अभी परिवहन मंत्री ने ये जरूर कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट के रूल्स को ध्यान में रख़कर बसों को अनापत्ति प्रमाण पत्र दिये जाएंगे।

दरअसल, मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि नूरपुर हादसे से सबको सीख़ लेनी चाहिए। परिवहन विभाग में प्रशासन की ओर से किसी भी तरह की अनियमितताएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। सुप्रीम कोर्ट के रूल्स के अनुसार ही काम होगा, चाहे फिर वे परिवहन विभाग हो या स्कूल बसें।

कंडक्टर भर्ती पर बोले मंत्री

साथ ही कंडक्टर भर्ती पर समाचार फर्स्ट के सवाल पर मंत्री ने कहा कि सरकार कुछ ही दिनों में भर्ती प्रक्रिया को बहाल कर देगी और जो रिजल्ट पेंडिग पड़ा है वे जल्द निकाल दिया जाएगा। याद रहे कि हाईकोर्ट ने कंडक्टर भर्ती पर क्लीयरेंस दे दी है और अब सरकार ने इस भर्ती को रोके रख़ा है। कंडक्टर भर्ती में 4 हजार लोग पास है, जिनमें से 1300 प्रत्याशियों को नियुक्तियां मिलनी हैं और प्रत्याशी काफी समय से इसका इंतजार कर रहे हैं।