Follow Us:

नशे के खिलाफ विधानसभा सदन में संकल्प लेकर आए कुलदीप सिंह राठौर

desk |

बोले : नशे का व्यापार नए प्रकार का युद्ध, इसके खिलाफ सख्त कदम उठाने की जरूरत

विधानसभा शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन गैर सरकारी कार्य दिवस के लिए तय किया गया था। इस दौरान विधायकों की ओर से सदन में विभिन्न विषयों पर संकल्प प्रस्तुत किए गए। इस मौके पर सत्ता पक्ष के विधायक कुलदीप सिंह राठौर और विपक्ष के विधायक सुखराम चौधरी की ओर से प्रदेश में बढ़ते नशे के व्यापार पर चिंता जताते हुए इसको लेकर कोई ठोस नीति बनाने को लेकर संकल्प प्रस्तुत किया। इस दौरान सदन के अंदर में बीते दिनों NIT हमीरपुर में हुए नशे के प्रकरण कभी जिक्र हुआ और नशे की रोकथाम के लिए चर्चा हुई।

सदन में संकल्प प्रस्तुत करने पर ठियोग विधनसभा क्षेत्र के विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने बताया कि उनकी तरफ से सदन में यह संकल्प लाया गया है। उन्होंने बताया है कि बीते दिनों हिमाचल प्रदेश में लगातार नशे के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जो बेहद गंभीर विषय है।

उन्होंने NIT हमीरपुर में हुए प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा कि आज शिक्षण संस्थानों में भी नशे के सौदागर युवा पीढ़ी को पंगु बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशे खेपें बाहरी देशों से हिंदुस्तान लाई जा रही है। उन्होंने इसे अघोषित युद्ध करार देते हुए कहा कि विदेशी ताकते देश की पीढ़ी को खत्म करने की कोशिश कर रही है और इसके खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाने की जरूरत है।