Follow Us:

शिमला में शुरू हुआ विंटर कार्निवाल, मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ

|

सैलानियों के लिए 24 घंटे खुले रहेंगे होटल, रेस्टोरेंट: सीएम

झूमने वाले पर्यटकों को हवालात में नहीं डालेगी पुलिस: सीएम

पहाड़ों की रानी शिमला में विंटर कार्निवाल शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने आज कार्निवल का शुभारंभ किया। देशभर से बड़ी संख्या में पर्यटक शिमला पहुंचे हैं ऐसे में कार्निवल में पहले दिन रिज और मालरोड़ पर भारी भीड़ रही। पहले दिन पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र ठोडा नृत्य, महिलाओं की ‘महानाटी’ और कल्चरर परेड रही। सीएम ने कहा कि पहली बार शिमला में नए वर्ष पर विंटर कार्निवाल हो रहा है।

उन्होंने इस प्रयास की सराहना की, इसे व्यवस्था परिवर्तन सरकार का नमूना बताया। उन्होंने देशभर के पर्यटकों को हिमाचल आने का न्योता दिया और कहा कि आपदा के बाद प्रदेश अपने पैरों पर खड़ा हुआ है। देश भर से पर्यटक नए वर्ष पर शिमला आए। पर्यटकों की सुविधा के लिए 20 दिसंबर से 5 जनवरी तक सभी खाने पीने की दुकानें, ढाबे, रेस्टोरेंट 24 घंटे खुले रहेंगे। इसके लिए कैबिनेट ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

वन्ही मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि कोई नए वर्ष मनाने हिमाचल आया है और नशे में ज्यादा झूम जाए तो उसे हवालात में नहीं डाला जाएंगा, बल्कि होटल पहुंचाने के पुलिस को निर्देश दिए है। युवा काफी जोश में रहते हैं। उन्होंने पर्यटकों से अपील की जोश में अपनी जान को खतरे में न डाले और कानून का पालन करें।