Follow Us:

धर्मशाला: SDRF टीम ने घायल लड़की को त्रियुण्ड ट्रैक से किया रेस्क्यू

डेस्क |

धर्मशाला: मैक्लोडगंज भागसुनाग के त्रियुण्ड ट्रैक के लेटा प्वाइंट से एसडीआरएफ कांगड़ा टीम द्वारा यूपी के रहने वाली 22 वर्षीय लड़की को रेस्क्यू किया गया है।

एसडीआरएफ के टीम के सदस्य ने बताया कि उन्हें सूचना मिली की एक लड़की जो की त्रियुण्ड ट्रैक के लेटा प्वाइंट में फंसी है उसके पैर में चोट लगी है ओर वो चलने की स्तिथि में नही है। जिसके बाद एसडीआरएफ कांगड़ा की 10 लोगों की टीम ने 2 घंटे के भीतर लड़की को रेस्क्यू कर लिया।

एसडीआरएफ टीम के सदस्य सुरेश ने बताया कि लड़की को उपचार के लिए धर्मशाला के जोनल अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां पर युवती के साथ उसका एक साथी भी मौजूद है। उन्होंने कहा लड़की अपने परिवार के साथ यहां घूमने आई थी और त्रियुण्ड ट्रैक पर घूमने के लिए चली गई थी।

उन्होंने बताया कि जो भी पर्यटक धर्मशाला के त्रियुण्ड ट्रैक पर ट्रेकिंग के लिए जा रहे है वह सभी पर्यटक जाने से पहले मौसम की जानकारी और अपना फस्ट ऐड बॉक्स जरूर साथ मे रख ले ताकि किसी चोट के लगने के बाद समय रहते घायल हुए व्यक्ति का इलाज किया जा सके।

उन्होंने कहा कि मौसम विभाग के अनुसार कुछ दिनों बाद धर्मशाला में मौसम खराब रहने का अनुमान भी लगाया गया है। उन्होंने कहा कि खराब मौसम में कोई भी पर्यटक या कोई भी व्यक्ति त्रिउंड ट्रैक की ओर ना जाए।