Follow Us:

CWG 2018: मैरी कॉम का ‘गोल्डन पंच’, भारत को दिलाया 18वां गोल्ड मेडल

समाचार फर्स्ट |

5 बार की विश्‍व विजेता मैरी कॉम ने 21वें राष्‍ट्रमंडल खेल के मुक्‍केबाजी वर्ग में 48 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है। मुक्केबाजी स्‍पर्धा में भारत की मैरी कॉम ने स्‍वर्ण पदक जीत लिया। मैरी कॉम ने फाइनल के 45-48 किलोग्राम भारवर्ग स्‍पर्धा में इंग्‍लैंड की क्रिस्‍टिना ओ हारा को 5-0 से हराया। मैरी कॉम ने सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुशा दिलरुक्सी को 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में आज भारत के लिए सुनहरा दिन है। पहले मैरीकॉम फिर शूटर संजीव राजपूत और अब मुक्‍केबाज गौरव सोलंकी ने स्‍वर्ण पदक जीत लिया है। भारत को 19वां स्‍वर्ण पदक शूटर राजपूत और 20वां मुक्‍केबाज गौरव सोलंकी ने दिलाया है। भारत के स्टार रायफल शूटर संजीव राजपूत ने गोल्‍ड 50 मीटर राइफल स्‍पर्धा में जीत हासिल की वहीं गौरव सोलंकी ने 52 किग्रा स्‍पर्धा में देश का नाम रोशन किया।

CWG में उत्तरी आयरलैंड को गौरव ने दी मात

मुक्केबाज गौरव सोलंकी ने उत्तरी आयरलैंड के ब्रेंडन इरवाइन को 4-1 से हराया। उन्‍होंने पुरुषों की 52 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा यह सफलता हासिल की है।

ऐसे रहा तीनों राउंड में मैरी कॉम का अंदाज

मैच के पहले राउंड में मैरी कॉम ने धीरज से काम लिया और मौके की ताक में रहीं। जब भी मौका मिला उन्‍होंने पंज जमाए। दूसरे राउंड में भी वे उसी तरह थी लेकिन क्रिस्टिना की ओर से कोशिशें जारी थीं। लेकिन ज्‍यों ज्‍यों मुकाबला बढ़ रहा था मैरी कॉम भी आक्रामक होती जा रहीं थीं और क्रिस्‍टिना पर दवाब बनाया हुआ था। अंतिम राउंड में क्रिस्टिना आक्रामक हो गई थीं लेकिन मैरी कॉम ने अपना पलड़ा भारी रखा और गोल्‍ड मेडल जीत लिया।