Follow Us:

हिमाचल यूथ कांग्रेस की बैठक में पहुंचे CM सुक्खू, युवा कार्यकर्ताओं में भरा जोश

|

देश में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. बुधवार को शिमला स्थित राजीव भवन में यूथ कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक हुई. बैठक में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू विशेष रूप से मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने युवा कार्यकर्ताओं में जोश भी नजर. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है. एक साल में उनकी सरकार ने जो काम किए हैं, उन्हें जनता के बीच में ले जाने का काम होगा. वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्यसभा चुनाव को लेकर भी बयान दिया.

27 फरवरी को 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. हिमाचल प्रदेश की भी एक सीट पर राज्यसभा का चुनाव है. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी का चयन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ही करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आलाकमान जो फैसला लेगा, उसे ही माना जाएगा. बता दें कि हिमाचल प्रदेश से सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के राज्यसभा चुनाव लड़ने की चर्चा है.

राज्यसभा की 56 सीटों पर 27 फरवरी को वोटिंग होगी. इसी दिन नतीजे भी आएंगे. चुनाव के लिए आयोग 8 फरवरी को अधिसूचना जारी करेगा. नामांकन की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. नामांकन पत्रों की जांच 16 फरवरी को होगी. उम्मीदवार 20 फरवरी तक नाम वापस ले सकेंगे. हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा की कुल तीन सीट हैं. इनमें जगत प्रकाश नड्डा के अलावा इंदु गोस्वामी और प्रो. सिकंदर कुमार राज्यसभा सदस्य हैं. साल 2018 में जगत प्रकाश नड्डा राज्यसभा संसद के तौर पर चुने गए थे. तब प्रदेश में तत्कालीन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली सरकार चल रही थी. अब बतौर राज्यसभा सांसद जगत प्रकाश नड्डा का छह साल का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है. जगत प्रकाश नड्डा की सीट खाली होने पर ही नए सांसद का चुनाव होना है.