Follow Us:

CAA पर भड़के मंत्री चन्द्र , देश की बंटवारे की राजनीति कर रही भाजपा

desk |

देश में CAA लागू करने को लेकर अधिसूचना जारी हो गई है इसको लेकर विपक्षी दल केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है हिमाचल के कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने भी इसको लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और इसे देश के बंटवारा करने की राजनीति करार दिया है साथ ही भाजपा पर बड़े संस्थानों में आरएसएस के प्रचारक तैनात करने के आरोप लगाए हैं। चंद्र कुमार ने कहा कि देश में सीएए लागू करना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस देश में सभी धर्म के लोग रहते हैं जब इस कानून को संसद में पास किया गया तो अफगानिस्तान में गुरुद्वारे पर जब हमला हुआ था तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वहां पहुंचे और दो सरदारों को लेकर वापस लौटे और पवित्र ग्रंथ को जेपी नड्डा अपने सर पर रखकर ले कर पहुचे और तीन सरदार को देश की नागरिकता लेनी थी । इसके लिए ही मुस्लिम देशों के गैर मुसलमानों को यहां पर नागरिकता देने का कानून बना दिया गया।

कृषि मंत्री चंद्र कुमार ने कहा कि 1947 में कुछ लोग पाकिस्तान गए और पाकिस्तान से कुछ लोग हिंदुस्तान आए हैं और उनके संबंध अभी भी दोनों देशों में है और वे भारत की नागरिकता लेना चाहते हैं तो इसमे क्या हर्ज है। लेकिन केवल ईसाई सिख और हिंदू को ही इस कानून के तहत भारत की नागरिकता लेने का प्रावधान किया गया है और केवल मुसलमान ही यहां पर नहीं आ सकते हैं यदि मुसलमान भी इस देश की नागरिकता लेने चाहते हैं तो इसमें क्या हर्ज है उन्होंने कहा कि भाजपा की राजनीति हमेशा ही बंटवारे की रही है । भाजपा महजब के नाम पर राजनीति करते आए हैं और इन बीजेपी की नींव महजब पर ही रही है उन्होंने कहा कि भाजपा हिंदुत्व राष्ट्र बनाने की बात करते हैं लेकिन महजब के नाम पर बना पाकिस्तान का क्या हश्र है यह सब के सामने हैं और यदि हिंदुस्तान में हिंदू राष्ट्र बनता है तो भी हिंदुओं में भी बंटवारा है हरिजन, राजपूत,ब्राह्मण है लोकतंत्र में सब की सरकार होती है और यह सरकार संविधान के तहत चलती है लेकिन भाजपा संविधान को भी बदलना चाहती है जब यह संविधान बना था तो यह पैदा नहीं हुए थे लेकिन आज संविधान को ही बदलना चाहते हैं। आज देश के बड़े-बड़े संस्थानों में RSS के प्रचारक की तैनाती की जा रही है भाजपा और आरएसएस यह बताएं कि आरएसएस के प्रचारकों में से कोई हरिजन ईसाई या मुस्लिम क्यों नहीं है इसका जवाब भी उन्हें देना चाहिए।

कृषि एवं पशुपालन मंत्री चंद्र कुमार ने बताया की बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट मे जो याचिका दायर की थी उसमे आज उनका वकील सुप्रीम कोर्ट मे पेश नहीं हुआ और सुप्रीम कोर्ट ने उनसे पूछा की वे हाई कोर्ट क्यों नहीं गए और स्पीकर ने आपको ई मेल की थी किया अब ये केस 18 मार्च को लगेगा.उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से स्थिर हे और मुख्यमंत्री प्रदेश मे जगह जगह जा कर रेलियां और विकास के कार्य कर रहे हे सरकार किसी भी परेशानी मे नहीं हे.प्रदेश मे कांग्रेस पार्टी के सभी 34 विधायक इक्कठे है और मिलजुलकर काम कर रहे और प्रदेश को विकास की राह पर आगे बड़ा रहे है. हरियाणा मे जो राजनितिक घटनाक्रम हुआ हे उसमे उन्होंने हिमाचल मे जो करवाया अब वैसा ही उनके साथ हो रहा है।